logo-image

ISL 5: जमशेदपुर के साथ कोलकाता का अहम मुकाबला आज, दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी है जीत

एटीके को अपने पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स से 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा था. यह टीम अंतिम समय में बराबरी का गोल खा गई थी.

Updated on: 03 Feb 2019, 01:27 PM

कोलकाता:

दो बार की विजेता एटीके (ATK- Atlético de Kolkata) आज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक अहम मुकाबले में यहां युवा भारती क्रीड़ांगन में जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी. दोनों टीमों को पता है कि इस मैच में जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले दौर में जाने की दोनों टीमों की संभावनाएं हिचकोले खा रही हैं. जमशेदपुर की टीम अभी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. उसके खाते में 20 अंक हैं जबकि एटीके के 17 अंक हैं. इस मैच में जीत से एटीके के 20 अंक हो जाएंगे और उसके आगे जाने की संभावना बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: इंग्लैंड पर वेस्टइंडीज की एतिहासिक जीत, 10 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बनाई अजेय बढ़त

एटीके को अपने पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स से 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा था. यह टीम अंतिम समय में बराबरी का गोल खा गई थी. उसे इदु बेदिया ने बढ़त दिलाई थी और अब कोच स्टीव कोपेल एक बार फिर बेदिया से गोल की उम्मीद करेंगे. चोट के बाद कालू उचे थोड़े विचलित नजर आ रहे हैं और कोपेल को उम्मीद है कि यह नाइजीरियाई खिलाड़ी अब खुलकर खेलेगा क्योंकि अंतिम-4 की दौड़ में बने रहने के लिए टीम को उसकी जरूरत है.

दूसरी ओर, जमशेदपुर को यह चिंता खाए जा रही है कि इस सीजन में उसने अब तक आठ ड्रा खेले हैं. एसे में अब उसे पूरे अंकों की खास जरूरत है. मार्की खिलाड़ी टिम काहिल चोटिल हैं और रिकवर करने के लिए मैनचेस्टर जा चुके हैं. कार्लोस काल्वो निलंबित हैं और इससे टीम चयन में परेशानी आ रही है क्योंकि अटैक के विकल्प सीमित हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ 5th ODI: अंबाती रायडू की जिद और पांड्या की दिलेरी से 252 रन बना सकी टीम इंडिया, जानें पूरा हाल

ऐसा नहीं है कि जमशेदपुर के अटैक को ही मेहनत करनी होगी. इस टीम ने डिफेंस में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अहम मुकाम पर कई गोल खाए हैं और इससे उसके अंक कम हुए हैं. स्टार गोलकीपर सुब्रत पाल बीते मैच में अच्छा खेले थे और अब आगे के मैचों में उन्हें इसी तरह का चमकदार खेल दिखाना होगा क्योंकि अब उनकी टीम को जीत से कम कुछ मंजूर नहीं.