logo-image

ISL 5: चेन्नइयन को हराकर केरला ने दर्ज की दूसरी जीत, फिर भी हो गया ये बड़ा नुकसान

पहले हाफ में चेन्नइयन बराबरी का गोल नहीं कर पाई और दूसरे हाफ में पोपलाटनिक ने उसकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया. उन्होंने 55वें मिनट में चेन्नइयन के दो डिफेंडरों को छकाते हुए केरला को 2-0 से आगे कर दिया.

Updated on: 16 Feb 2019, 12:45 PM

कोच्चि:

केरला ब्लास्टर्स ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी को 3-0 से हरा दिया. दो बार की उप-विजेता केरला की इस सीजन की दूसरी जीत है. हालांकि यह दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं ऐसे में यह मैच दोनों टीमों के लिए सम्मान की लड़ाई के सिवाए कुछ नहीं था. इस जीत ने केरला को आठवें स्थान पर पहुंचा दिया है. उसके 16 मैचों में 14 अंक हो गए हैं. चेन्नइयन की टीम अंकतालिका में आठ अंकों के साथ सबसे नीचे 10वें पायदान पर ही है. मेजबान टीम केरला के स्टोजानोविक ने 11वें मिनट में दो प्रयास किए और दोनों ही प्रयास में वह गोल करने से चूक गए.

ये भी पढ़ें- SL vs SA: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई दक्षिण अफ्रीका, 8 रन के अंदर आउट हुए 5 खिलाड़ी

दो प्रयासों में नाकाम रहने वाली केरला को आखिरकार 22वें मिनट में गोल मिल ही गया उसके लिए यह गोल पोपलाटनिक ने ही किया. पोपलाटनिक ने मौके का फायदा उठा हैडर के जरिए गेंद को नेट में डाल मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. 34वें मिनट में ग्रेगोरी नेल्सन ने चेन्नइयन के लिए कॉर्नर लिया लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका. एक मिनट बाद पोपलाटनिक ने अपने साथियों के साथ मिलकर केरला के लिए और मौका बनाया. हालांकि इस बार चेन्नइयन के डिफेंडरों की मुस्तैदी ने उन्हें सफल नहीं होने दिया. 39वें मिनट में जेजे के पास चेन्नइयन के लिए गोल करने का मौका आया. उन्होंने कोशिश की लेकिन केरला के गोलकीपर धीरज सिंह रास्ते में आ गए.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attack: सचिन तेंदुलकर ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, भावुक होकर कही ये बातें

पहले हाफ में चेन्नइयन बराबरी का गोल नहीं कर पाई और दूसरे हाफ में पोपलाटनिक ने उसकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया. उन्होंने 55वें मिनट में चेन्नइयन के दो डिफेंडरों को छकाते हुए केरला को 2-0 से आगे कर दिया. इस बार भी उनकी मदद स्टोजानोविक ने की. यहां से चेन्नइयन की वापसी की राह और मुश्किल हो गई. 57वें मिनट में चेन्नइयन ने एक बदलाव किया और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस हर्ड को बाहर बुला अनिरुद्ध थापा को मैदान पर भेजा. 60वें मिनट में राफेल अगस्तो ने चेन्नइयन का खाता खोलने की कोशिश की लेकिन इस बार धीरज सिंह मुस्तैद रहे और गोल नहीं करने दिया. चेन्नइयन ने 64वें मिनट में एक और बदलाव करते हुए फ्रांस्सिको फनार्डेज के स्थान पर थोई सिंह को अंदर भेजा.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20-वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, वनडे से कार्तिक हुए बाहर

एक तरफ चेन्नइयन किसी तरह गोल करना चाह रही थी तो वहीं केरला अपनी बढ़त को बनाए रखना चाहती थी और इसलिए उसने रक्षात्मक रणनीति अपनाई. इसी के तहत केरला ने करेज पेकुसन को बाहर बुला निकोला क्रामारेविक को मैदान पर भेजा. इस बीच साहल अब्दुल समद ने 71वें मिनट में मेजबान केरला के लिए तीसरा गोल कर उसे 3-0 से आगे कर दिया. आखिरी के मिनटों में चेन्नइयन ने गोल करने के कुछ करीबी प्रयास किए लेकिन केरला के युवा गोलकीपर धीरज ने उनकी एक न चलने दी.