BREAKING NEWS
  • भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह- Read More »
  • Top 5 Business News 19 June: HDFC Bank से लेकर नरेंद्र मोदी की 'सर्जिकल स्ट्राइक' से जुड़ी बिजनेस जगत की बड़ी खबरें, पढ़ें यहां- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, दक्षिण अफ्रीका को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता- Read More »

World Cup: आज टीम इंडिया से भिड़ेगी न्यूजीलैंड, विश्व कप में भारत पर भारी है कीवी टीम का पलड़ा

Sunil Chaurasia  |   Updated On : June 13, 2019 06:53 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 18वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. इस विश्व कप में जहां न्यूजीलैंड अंक तालिका में पहले स्थान पर है तो वहीं भारत अभी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में अभी तक कुल 3 मैच खेले हैं और उन्हें तीनों मैच में जीत मिली है. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराकर 6 अंक अर्जित किए हैं. दूसरी ओर विराट कोहली की टीम इंडिया भी अपने दोनों मैच जीते हैं. भारत ने इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात देकर 4 अंक बटोरे हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup, AUS vs PAK Live: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया, वहाब और हसन अली ने खेली शानदार पारी

मौसम वैज्ञानिकों के नजरिए से देखा जाए तो ट्रेंट ब्रिज में होने वाले इस बड़े मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड पर बारिश ज्यादा भारी पड़ सकती है. खैर दोनों टीमों की बात की जाए तो विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड अभी तक कुल 7 बार आमने-सामने हो चुके हैं. जिनमें न्यूजीलैंड ने 4 और भारत को 3 मैचों में जीत प्राप्त हुई है. विश्व कप के आंकड़े बेशक न्यूजीलैंड का पक्ष ले रहे हों लेकिन भारत की ताकत और उसका खेल इस बात का गवाह है कि विराट सेना अभी ऐसी फॉर्म में है कि वो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती है.

ये भी पढ़ें- World Cup, AUS vs PAK: मोहम्मद आमिर से हार गए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज, करियर में पहली बार चटकाए 5 विकेट

टीम इंडिया की मौजूदा फॉर्म और मजबूती को देखकर ऐसा लग रहा है कि यदि कल बारिश खेल में दखल नहीं डालता है तो टीम इंडिया निश्चित तौर पर ट्रेंट ब्रिज के मैदान में एक और जीत हासिल करेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोकने वाले शिखर धवन घायल होने की वजह से 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं और चौथे स्थान पर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने के लिए आ सकते हैं.

First Published: Wednesday, June 12, 2019 10:40 PM

RELATED TAG: Ind Vs Nz Dream11 Prediction, India Cricket Team, New Zealand Cricket Team, Dream11 Prediction, Playing Xi, India Playing Xi, New Zealand Playing Xi, Virat Kohli, Ms Dhoni, Kane Williamson, Ross Taylor, Fantasy Cricket League, Fantasy Cricket, Fantasy Cri,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो