logo-image

Women IPL 2019: 7 गेंदों पर गंवाए 5 विकेट, फिर भी जीती मिताली राज की वेलोसिटी

अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेजर्स को अच्छी शुरुआत के बाद भी 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 112 रनों पर ही सीमित कर दिया.

Updated on: 08 May 2019, 07:15 PM

नई दिल्ली:

डेनियल व्याट (46) और शेफाली वर्मा (34) की पारियों के दम पर वेलोसिटी (Velocity) टीम ने महिला टी-20 चैलेंज के दूसरे मैच में ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को तीन विकेट से हरा दिया. अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी वाली वेलोसिटी (Velocity) ने ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को अच्छी शुरुआत के बाद भी 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 112 रनों पर ही सीमित कर दिया. उसके लिए हर्लिन देयोल ने सर्वाधिक 43 रन बनाए. इस आसान से लक्ष्य को वेलोसिटी (Velocity) ने नाटकीय अंदाज में 18 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल किया.

नाटकीय अंदाज इसलिए क्योंकि एक समय वेलोसिटी (Velocity) का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 111 रन था, लेकिन देखते-देखते सात गेंदों के बाद टीम का स्कोर सात विकेट पर 111 रन हो गया. दीप्ति शर्मा की गेंद सुश्री प्रधान के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर थर्ड मैन के तरफ चली गई और टीम को जीत मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी (Velocity) का पहला विकेट हेले मैथ्यूज (5) के रूप में 25 के कुल स्कोर पर गिरा. अगले विकेट के लिए ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को इंतजार करना पड़ा. बल्ले से कमाल दिखाने वाली देयोल ने गेंद से भी अपनी प्रतिभा दिखाते हुए शेफाली को 65 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

और पढ़ें: IPL12, SRH vs DC: एलिमिनेटर मुकाबले में इन 4 खिलड़ियों पर होगी खास नजर

इसके बाद महिला क्रिकेट की दो अनुभवी बल्लेबाजों डेनियल और मिताली राज (Mithali Raj) राज (17) ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़ टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. वेलोसिटी (Velocity) को जब जीत के लिए मात्र दो रन चाहिए थे, तभी राजेश्वरी गायकवाड़ ने डेनियल को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे. 

यहां से विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया. डेनियल के बाद वेदा कृष्णामूर्ति, मिताली राज (Mithali Raj), शिखा पांडे और एमिला केर पवेलियन लौट लीं. प्रधान ने दो रन लेकर टीम को किसी तरह जीत दिलाई. 

इससे पहले, मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीत स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को बल्लेबाजी की दावत दी. अच्छी शरुआत के बाद भी ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) की टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. टीम के लिए हर्लिन देयोल ने 43 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज जमकर हाथ नहीं दिखा सकी. 

स्मृति मंधाना (10) को 15 के कुल स्कोर पर खोने के बाद ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) ने सुजी बेट्स (26) और देयोल के दम पर 50 का स्कोर कर लिया. इसी स्कोर पर एकता बिष्ट ने सुजी को पवेलियन लौटा दिया. सुजी ने 22 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का मारा.

और पढ़ें: World Cup: बेकार गई स्टीव स्मिथ की पारी, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया

स्टेफनी टेलर सिर्फ पांच रन ही कर पाईं. उन्हें सुश्री प्रधान ने 68 के कुल स्कोर पर आउट किया. देयोल हालांकि एक छोर पर टिकी हुई थीं.

दीप्ति शर्मा ने देयोल का साथ देते हुए 32 रनों की साझेदारी की. 100 के कुल स्कोर पर दीप्ति भी पवेलियन लौट लीं. इसी स्कोर पर एमिला केर ने देयोल की पारी का अंत किया. देयोल ने 40 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए. तीन रन बाद एकता ने भारती फुलमाली (2) को आउट कर ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को छठा झटका दिया.

तीन रनों के भीतर तीन अहम विकेट खोने के बाज ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) का बड़ा स्कोर तक पहुंचना मुश्किल हो गया. डायलान हेमलता एक और शाकेरा सलमान आठ रनों पर नाबाद लौटीं.

और पढ़ें: World Cup मेें जोफ्रा आर्चर को खिलाने पर अड़े फ्लिंटॉफ, कही यह बड़ी बात

वेलोसिटी (Velocity) की ओर से एकता और केर ने दो-दो विकेट लिए. शिखा पांडे और प्रधान को एक-एक सफलता मिली.