logo-image

IPL 12: पाकिस्तान में नहीं होगा आईपीएल मैचों का प्रसारण, पीसीबी ने किया बैन

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने बताया कि यह फैसला भारत में पीएसएल (PSL) के आधिकारिक प्रसारक डी स्पोर्ट द्वारा पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट का प्रसारण रोके जाने के एक महीने बाद लिया गया.

Updated on: 22 Mar 2019, 03:58 PM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को पुलवामा (Pulwama) में हुए आंतकी हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान (Pakistan) सुपर लीग (पीएसएल (PSL)) के सीधे प्रसारण पर रोक लगाए जाने के ठीक एक महीने बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने 23 मार्च से शुरु हो रहे भारतीय टी20 क्रिकेट फ्रेंचाइज टूर्नामेंट के प्रसारण पर रोक लगा दी है. पाकिस्तान (Pakistan) के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के प्रसारण को बैन कर दिया गया है.

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने बताया कि यह फैसला भारत में पीएसएल (PSL) के आधिकारिक प्रसारक डी स्पोर्ट द्वारा पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट का प्रसारण रोके जाने के एक महीने बाद लिया गया.

और पढ़ें: IPL 12: क्या 2016 की खिताबी जीत को दोहरा पाएगी सनराइजर्स हैदराबाद, यह टीम है सबसे बड़ी चुनौती

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने एआरवाय न्यूज से कहा, ‘पीएसएल (PSL) के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट के साथ सलूक किया, हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि हमारे यहां आईपीएल (IPL) दिखाया जाए.’

गौरतलब है कि भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने भी पीएसएल (PSL) की विश्वव्यापी टीवी कवरेज संबंधी करार तोड़ दिया था जिससे लीग को टूर्नामेंट के बीच में नई प्रोडक्शन कंपनी से करार करना पड़ा. पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय टीम पर भी क्रिकेट के राजनीतिकरण का आरोप लगाया था.

चौधरी ने कहा, ‘हम सियासत और क्रिकेट को अलग रखते हैं लेकिन भारतीय टीम ने जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सेना की कैप पहनकर खेला तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.’

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने कहा, ‘आईपीएल (IPL) अगर पाकिस्तान (Pakistan) में नहीं दिखाया गया तो भारतीय क्रिकेट और आईपीएल (IPL) को नुकसान होगा. हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महाशक्ति हैं.’

और पढ़ें: IPL 12: इस दिन से शुरू होगा दिल्ली कैपिटल्स का सफर, दिल्ली वाले यहां देख सकते हैं अपनी टीम का पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी (ICC) से अनुरोध किया था कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाए. हालांकि आईसीसी (ICC) ने कहा कि इसकी पूर्व अनुमति ली गई थी.