logo-image

IRE vs WI: एंडी बैलबर्नी के शतक पर भारी पड़ा सुनील एम्ब्रिस का सैकड़ा, वेस्ट इंडीज ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराया

आयरलैंड ने शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 327 रनों का स्कोर बनाया, जिसे विंडीज की टीम ने 13 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 12 May 2019, 04:12 PM

डबलिन:

सुनील एम्ब्रिस (148) के करियर के पहले शतक के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज की वनडे में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत रही. वेस्टइंडीज की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और वह नौ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है. वहीं, बांग्लादेश एक जीत और एक हार के साथ दूसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें- IPL 12 : आज फाइनल जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

आयरलैंड ने शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 327 रनों का स्कोर बनाया, जिसे विंडीज की टीम ने 13 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. एम्ब्रिस ने 126 गेंदों पर करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा रोस्टन चेज ने 46, जोनाथन कार्टर ने नाबाद 43 और कप्तान जेसन होल्डर ने 36 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा का युवराज सिंह पर बड़ा खुलासा, बताया पहली मुलाकात नहीं थी खुशनुमा

मेजबान आयरलैंड की ओर से बोयड रेंकिन ने तीन और जोशुआ लिटल तथा पॉल स्टर्लिग ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, आयरलैंड ने एंड्रयू बलबिर्नी के 135 रनों की मदद से पांच विकेट पर 327 रनों का स्कोर बनाया. बलबिर्नी ने 124 गेंदों की शतकीय पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाए. उनके अलावा पॉल स्टर्लिग ने 77 और केविन ओ ब्रायन ने 63 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की तरतफ से शेनन गेब्रियल ने दो और शेल्डन कोटरेल, कप्तान जेसन होल्डर तथा जोनाथन कार्टर ने एक-एक विकेट लिया.