logo-image

IPL 12: सीजन के आगाज से पहले Kolkata Knight Riders को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

25 वर्षीय एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) अपना पहला आईपीएल (IPL) खेलने के लिए तैयार थे. कोलकाता ने पिछले साल दिसंबर में नीलामी में एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) को 20 लाख रुपये में खरीदा था.

Updated on: 20 Mar 2019, 06:08 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) को उस समय एक बड़ा झटका लगा उसके तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) कंधे की चोट के चलते लीग के 12वें संस्करण से बाहर हो गए. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) के हटने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ा है क्योंकि उसके दो खिलाड़ी चोटिल कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी से पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं. टीम ने इन दो खिलाड़ियों के स्थान पर तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर और लेग स्पिनर केसी करियप्पा को टीम में शामिल किया था.

25 वर्षीय एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) अपना पहला आईपीएल (IPL) खेलने के लिए तैयार थे. कोलकाता ने पिछले साल दिसंबर में नीलामी में एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) को 20 लाख रुपये में खरीदा था.

और पढ़ें: IPL 12: क्या नाम बदलने से बदलेगी Delhi Capitals की किस्मत, देखें कितनी भारी है टीम

एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे क्रिकेट से अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने सीरीज के चार मैचों में आठ विकेट लिए थे.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के स्पिन गेंदबाजी कोच कार्ल क्रो ने कहा है कि अपनी एक्शन का खुलासा होने के बावजूद सुनील नरेन (Sunil Naraine) बल्लेबाजों से गेंद छुपाने में कामयाब रहे हैं. क्रो ने अपनी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते कई बार निलंबित किए गए सुनील नरेन (Sunil Naraine) की फिर से क्रिकेट में वापसी में काफी मदद की है. 

क्रो ने अभ्यास सत्र के बाद कहा, 'इतने विश्लेषण के साथ, हम इससे अवगत हैं. गेंद छिपाने के मामले में पिछले साल की तुलना में इस साल उनके एक्शन में बदलाव आया है.'

और पढ़ें: IPL 12: क्या इस बार खत्म होगी आरसीबी की खिताबी जीत की तलाश, जानें टीम में कितना है दम

उन्होंने कहा, 'हम बल्लेबाजों से आगे रहने पर काम कर रहे हैं. आईपीएल (IPL) के बाद, अगले साल से गेंद को छिपाने को लेकर हमारे पास एक योजना है. हम गेंद को छिपाने के नए तरीकों पर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि बल्लेबाज उसे पढ़ ना पाए.'

सुनील नरेन (Sunil Naraine) ने लीग के पिछले सीजन में 16 मैचों में 17 विकेट लिए थे. 

कोच ने कहा, 'सुनील नरेन (Sunil Naraine) उंगली की चोट के कारण पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में नहीं खेल सके. लेकिन वह फिट है और खेलने के लिए तैयार है. मुझे लगता है कि उनका प्रदर्शन स्तर हमेशा शानदार रहा है. इसके अलावा, अब वह बल्ले से भी योगदान दे रहे हैं.'

(IANS इनपुटस के साथ)