logo-image

IPL 12: किंग्स इलेवन पंजाब के कोच ने बताया आखिर क्यों हारी उनकी टीम

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 17 गेंद पर 48 रन बनाए जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल थे. उनकी आतिशि पारी से केकेआर (KKR) ने चार विकेट पर 218 रन बना लिए.

Updated on: 28 Mar 2019, 05:10 PM

नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने केकेआर (KKR) के खिलाफ आईपीएल (IPL 2019) मैच में आंद्रे आंद्रे रसेल (Andre Russell) की धुआंधार पारी ने मैच का रुख पटलने वाला करार देते हुए बताया कि आखिर किस वजह से बुधवार को पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में हार गई. कोच ने कहा कि टीम में सतर्कता की कमी के कारण आंद्रे रसेल (Andre Russell) जिस गेंद पर आउट हुए वह नो बॉल हो गई और यही वह पल था जब टीम मैच हार गई.

माइक हेसन (Mike Hesson) ने कहा, ‘मैच का पासा 17वें ओवर में पलटा. जाहिर है हमने आंद्रे रसेल (Andre Russell) के खिलाफ योजना बनाई थी और उसे ठीक से उसे लागू भी किया लेकिन हम मैदान में सतर्क नहीं थे और यहीं से मैच का रुख मुड़ गया.’

और पढ़ें:  मांकड़िंग पर MCC ने बदला अपना रुख, कहा- खेल भावना के खिलाफ है यह नियम

उन्होंने कहा, ‘हमने जश्न मनाना शुरू किया ही था और उसके बाद चीजें बदल गईं (नो बॉल के कारण). हम उन्हें अंतिम के ओवरों में 12-14 रन पर नहीं रोक सके और 22 से 24 रन लुटाए, शायद यहीं से मैच का रुख बदल गया.

आंद्रे रसेल (Andre Russell) पारी के 17वें ओवर में जब पांच गेंदों में तीन रन बनाकर खेल रहे थे तब वह मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हुए लेकिन वह नो बॉल थी क्योंकि पंजाब (KingsXI Punjab) के तीन ही फील्डर 30 गज के दायरे के भीतर थे जबकि न्यूनतम 4 फील्डर इस दायरे में होने चाहिए.

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 17 गेंद पर 48 रन बनाए जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल थे. उनकी आतिशि पारी से केकेआर (KKR) ने चार विकेट पर 218 रन बना लिए. जिसके जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी. आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने इसके बाद क्रिस गेल का विकेट भी लिया और दो मैचों में लगातार दूसरी बार मैच ऑफ द मैच बने.

और पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन की बखिया उधेड़ने वाले नीतीश राणा ने जानें अपने प्रदर्शन पर क्‍या कहा

माइक हेसन (Mike Hesson) ने 28 रन से मैच गवांने के बाद कहा, ‘जब आप आंद्रे रसेल (Andre Russell) को गेंदबाजी कर रहे है तो आपको हर चीज का ध्यान रखना होता है. वह मैच का पासा पलटने वाले खिलाड़ी हैं.’

इससे पहले आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ भी 19 गेंद में 49 रन बनाए थे. जिससे केकेआर (KKR) ने 24 मार्च को सत्र के पहले मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की.