logo-image

IPL 12, DC vs CSK: टॉस के साथ बना इतिहास, आईपीएल में सिर्फ तीसरी बार हुआ यह कारनामा

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच यह सातवीं भिड़ंत है. दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके दोनों ही टीमों ने आईपीएल 2019 का आगाज जीत के साथ किया है.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:54 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 5वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीमें फिरोजशाह कोटला के मैदान पर भिड़ने को तैयार हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है, उसने ट्रेंट बोल्ट की जगह अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. इसके साथ ही यह तीसरा मौका बन गया जब किसी आईपीएल (IPL) मैच के दौरान सिर्फ 6 विदेशी खिलाड़ियों ने भाग लिया हो. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से कोलिन इनग्राम, कीमो पॉल और कगिसो रबाडा खेल रहे हैं तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो औऱ इमरान ताहिर खेल रहे हैं.

इससे पहले 2017 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और आरसीबी (RCB) के बीच खेले गए मैच में भी सिर्फ 6 खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

और पढ़ें: IPL 12: जॉस बटलर के मांकडिंग आउट होने पर अश्विन पर भड़के शेन वॉर्न, विराट कोहली को लेकर कह डाली ये बात 

आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे पहले यह मौका साल 2011 में आया था जब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता की टीमें आपस में भिड़ी थी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 4 तो कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) 2 विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरा था.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है, उसने ट्रेंट बोल्ट की जगह अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है.

और पढ़ेें: IPL 12: आखिर क्या है 'मांकडिंग' जिस पर मचा है बवाल, क्या कहता है ICC का नियम, पढ़ें यहां 

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीमों के बीच यह सातवीं भिड़ंत है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सीएसके दोनों ही टीमों ने आईपीएल (IPL) 2019 का आगाज जीत के साथ किया है. आईपीएल (IPL) के इतिहास में देखा जाए तो अभी तक दिल्ली और चेन्नई की टीमें कुल 18 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें से 12 मुकाबले चेन्नई ने जीते हैं तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को केवल 6 मैचों में जीत मिली है. वहीं अगर यह आंकड़ा दिल्ली के मैदान पर देखा जाए तो यह 4-2 हो जाता है.