BREAKING NEWS
  • कर्नाटक फ्लोर टेस्टः सीएम एचडी कुमारस्वामी बोले- राज्यपाल के दूसरे Love Letter से आहत हूं- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

IPL 12: राजस्थान के लिए करो या मरो की चुनौती, जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी चेन्नई

News State Bureau  |   Updated On : April 11, 2019 03:53 PM
IPL 12: चेन्नई के खिलाफ राजस्थान के लिए करो या मरो की चुनौती

IPL 12: चेन्नई के खिलाफ राजस्थान के लिए करो या मरो की चुनौती

नई दिल्ली:  

परेशानियों से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए बेताब है और ऐसा करने के लिये उसकी कोशिश गुरूवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में बेहतरीन फार्म में चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) को हराने की होगी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम इस समय पांच मैचों में महज एक जीत से आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) रॉयल्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में वक्त तेजी से बीत रहा है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी वाली इस टीम ने पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है. उन्होंने सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हराया है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की मुश्किलें यह भी हैं जल्द ही उसके विदेशी खिलाड़ी वर्ल्ड कप कैंप में चले जाएंगे. ऐसे में उसे दौड़ में बने रहने के लिए जीत की पटरी पर लौटना होगा.

और पढ़ें: IPL 12: जानें मुंबई के हाथों हारने के बाद क्या बोले कप्तान आर अश्विन

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की एक बड़ी मुश्किल उसके स्टार खिलाड़ियों का प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है. बेन स्टोक्स के लिए यह सीजन बहुत खराब रहा है. उन्होंने पांच पारियों में सिर्फ 76 रन बनाए हैं और चार विकेट लिए हैं. उनका इकॉनमी रेट भी बहुत खराब रहा है. उन्होंने 10.84 के औसत से रन दिए हैं.

राहुल त्रिपाठी ने पुणे के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी लेकिन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) में मिडल ऑर्डर में बैटिंग कर रहे हैं. उन्होंने चार पारियों में सिर्फ 80 रन बनाए हैं.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की निगाहें घरेलू मैदान का फायदा उठाकर गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर उलटफेर करने पर लगी होंगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल की और आत्मविश्वास से लबरेज है. टीम छह मैचों में पांच में जीत हासिल कर तालिका में शीर्ष पर काबिज है.

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पास किसी भी मैदान पर और हर तरह की परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन करने के लिये संतुलित टीम मौजूद है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) हालांकि लय हासिल करने में अब तक जूझ रही है.

और पढ़ें: IPL 12: आंद्रे रसेल नहीं इस खिलाड़ी के नाम है इस सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड 

पिछले मैच में हारने के बाद वे मुश्किल स्थिति में हैं और प्ले ऑफ की उम्मीद जीवंत रखने के लिए उन्हें अपने बचे हुए सभी मैचों में फतह हासिल करनी होगी.

टीम अपने पिछले मैचों में मिले मौकों को हासिल करने में विफल रही है और पिछले मैच में उन्हें घरेलू मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स ने धो दिया था. इस आईपीएल में पहला शतक जड़ने वाले संजू सैमसन अभी तक चोट से उबर नहीं सके हैं और सत्र की चमकदार शुरूआत के बाद जोस बटलर भी पिछली दो पारियों में विफल रहे हैं.

हालांकि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए सकारात्मक चीज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का फॉर्म में लौटना है, जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 38 रन बनाने के बाद केकेआर के खिलाफ नाबाद 73 रन की पारी खेली जिससे टीम 139 रन का स्कोर बना सकी.

कप्तान अजिंक्य अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), राहुल त्रिपाठी और बेन स्टोक्स बल्ले से अच्छा खेल नहीं दिखा सके हैं. इसके अलावा मुश्किल स्थिति से उबरने के लिए उनके पास इतनी गहराई और बेंच स्ट्रेंथ नहीं है.

उसकी गेंदबाजी में भी इतना पैनापन नहीं है और फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकत और धवल कुलकर्णी जैसे खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. हालांकि कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लगता है कि टीम को अभी इतना चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

और पढ़ें: IPL 12: साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने आईपीएल को बताया विश्व कप जितना बड़ा टूर्नामेंट, दिया ये बयान 

इसके विपरीत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) सुपर किंग्स की टीम आत्मविश्वास से भरी है, जिसने सत्र के शुरू में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पराजित किया था जब धोनी ने नाबाद 75 रन की पारी खेलकर टीम को आठ रन से जीत दिलायी थी.

टॉप ऑर्डर में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की मौजूदगी से बल्लेबाजी मजबूत दिखती है जबकि मध्यक्रम में सुरेश रैना, अम्बाती रायुडू, केदार जाधव और धोनी शामिल हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की गेंदबाजी में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का अच्छा मिश्रण है जो सवाई मान सिंह की विकेट पर कहर बरपाने का प्रयास करेंगे जो अब तक काफी धीमी रही है. हालांकि ब्रावो अभी तक हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर नहीं पाए हैं. उन्हें कम से कम 10 दिन और आराम करना पड़ेगा.

First Published: Thursday, April 11, 2019 03:48 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ajinkya Rahane, Chennai Super Kings, Ipl 2019, Ipl 2019 Csk, Ipl 2019 Rr, Ms Dhoni, Rajasthan Royals, Rr Vs Csk, Rr Vs Csk Match Preview,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो