logo-image
Live

IPL12, RCB vs CSK: रोमांचक मैच में चेन्नई से 1 रन से जीती आरसीबी

बैंगलोर को लीग के 12वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई से सात विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। चेन्नई ने बेंगलोर को मात्र 70 रन पर ही ढेर कर दिया था और फिर तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

Updated on: 22 Apr 2019, 12:02 AM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हुई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा है.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया. बेंगलोर के लिए ओपनर पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 53 रन बनाए. उनके अलावा मोइन अली ने 26, अब्राहम डिविलियर्स ने 25 और अक्षदीप नाथ ने 24 रन बनाए. चेन्नई की ओर से रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो जबकि इमरान ताहिर ने एक विकेट लिया.

IPL 2019, RCB vs CSK Live Cricket Score Online today Match: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

IPL 2019, RCB vs CSK Live Cricket Score Online today Match:

calenderIcon 00:00 (IST)
shareIcon

आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई को 26 रनों की दरकार थी. आरसीबी ने उमेश यादव को गेंदबाजी की कमान सौंपी. कप्तान धोनी ने पहली गेंद पर चौका लगाकर जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा. इसके बाद धोनी ने अगली 2 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाए जिसके बाद जीत के लिए टीम को 3 गेंद में 10 रन की दरकार रह गई. चौथी गेंद पर धोनी ने 2 रन लेकर पांचवी गेंद पर एक और छक्का जड़ दिया. इसके बाद आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन और सुपर ओवर के लिए 1 रन की दरकार थी. लेकिन आखिरी गेंद पर कोई भी शॉट नहीं लगा और फिर भी धोनी 1 रन के लिए भागे यहां पर शार्दुल वक्त रहते क्रीज पर पहुंच नहीं पाए और पार्थिव पटेल ने रन आउट हो गए. चेन्नई सुपर किंग्स को यहां पर 1 रन से हार का सामना करना पड़ा.

calenderIcon 23:39 (IST)
shareIcon

18वें ओवर में धोनी और ब्रावो ने मिलकर 13 रन बटोेरे अब चेन्नई को जीत के लिए 12 गेंद में 36 रन की दरकार है.

calenderIcon 23:33 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने यहां पर अपना छठा विकेट खो दिया. रविंद्र जडेजा 11 रन बनाकर आउट हो गए. चेन्नई सुपर किंग्स को 18 गेंद में 49 रनों की जरूरत है, क्रीज पर एम एस धोनी मौजूद हैं लेकिन काम मुश्किल लग रहा है.

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

6 ओवर का खेल समाप्त हो गया है, महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर पावरप्ले में स्कोर 32 पहुंचाया. यह पावरप्ले आरसीबी के लिए काफी बढ़िया घटा, 4 अहम विकेट चटकाए आरसीबी ने.

calenderIcon 22:29 (IST)
shareIcon

चेन्नई को लगा चौथा झटका, केदार जाधव 9 रन बनाकर आउट

calenderIcon 22:19 (IST)
shareIcon

चेन्नई को लगा तीसरा झटका, फैफ डूप्लेसिस 17 रन बनाकर आउट

calenderIcon 22:02 (IST)
shareIcon

चेन्नई को लगा दूसरा झटका, सुरेश रैना बिना खाता खोले आउट

calenderIcon 22:01 (IST)
shareIcon

नए बल्लेबाज सुरेश रैना आए हैं.

calenderIcon 22:00 (IST)
shareIcon

चेन्नई को लगा पहला झटका, शेन वाटसन 5 रन बनाकर आउट 

calenderIcon 21:42 (IST)
shareIcon

पारी का आखिरी ओवर लेकर ब्रावो आए हैं, मोइन अली ने दूसरी गेंद पर ऑफ स्क्वॉयर की दिशा में चौका लगाया. चौथी गेंद पर थर्डमैन की दिशा में एक और चौका लगाया. हालांकि अगली गेंद पर शार्दुल ठाकुर को कैच थमाकर चलते बनें मोइन अली. आरसीबी की पारी 161 रनों पर समाप्त हो गई, वहीं चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार है.

calenderIcon 21:37 (IST)
shareIcon

दीपक चहर अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं, मोइन अली ने तीसरी गेंद पर चौका लगाकर उनका स्वागत किया. वहीं दीपक चहर ने आखिरी गेंद पर पवन नेगी को रायडु के हाथों कैच कराया.


19 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 150/6

calenderIcon 21:29 (IST)
shareIcon

अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं शार्दुल ठाकुर, मोइन अली ने दूसरी ही गेंद पर चौका लगाकर उनका स्वागत किया. इस ओवर से आरसीबी के लिए 9 रन आए.


18 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 141/5

calenderIcon 21:27 (IST)
shareIcon

इमरान ताहिर ने आरसीबी को 5वां झटका दिया, मार्कस स्टॉयनिस को शौरी के हाथ कैच कराया. हालांकि मोइन अली ने अगली ही गेंद पर चौका लगाया.


17 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 132/5

calenderIcon 21:19 (IST)
shareIcon

16वें ओवर के लिए ड्वेन ब्रावो आए हैं, तीसरी गेंद पर पार्थिव पटेल ने चौका जड़कर आईपीएल का 12वां अर्धशतक पूरा किया. अगली ही गेंद पर ब्रावो ने वॉटसन के हाथों कैच कराकर पार्थिव को आउट कर दिया.


16 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 124/4

calenderIcon 21:10 (IST)
shareIcon

अपना तीसरा ओवर लेकर इमरान ताहिर आए हैं, आज के मैच में उन्हें अभी तक एक भी सफलता नहीं मिली है, वहीं पार्थिव पटेल अर्धशतक की कगार पर हैं. ओवर की आखिरी गेंद पर स्टॉयनिस ने डीप मिड विकेट के ऊपर से छक्का लगाया. ताहिर ने अपने इस ओवर में 10 रन दिए.


15 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 118/3

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

ब्रावो अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं, आखिरी गेंद पर पार्थिव ने चौका लगाया जिसकी बदौलत इस ओवर से 8 रन आए. 14 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 108/3

calenderIcon 21:01 (IST)
shareIcon

अपने आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक और सफलता दिलाई. ओवर की चौथी गेंद पर अक्षदीप नाथ को डुप्लेसिस के हाथों कैच कराकर तीसरा झटका दिया. 24 रन बनाकर आउट हुए अक्षदीप. पांचवी गेंद पर 1 रन लेकर पार्थिव ने टीम के 100 रन भी पूके किए.


13 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 100/3

calenderIcon 20:55 (IST)
shareIcon

अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं इमरान ताहिर, इस बार पार्थिव पटेल ने चार्ज लेते हुए डीप मिड विकेट के ऊपर से छक्का लगाया. इस ओवर से 9 रन आए.


12 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 95/2

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

जडेजा अपना तीसरा ओवर लेकर आए हैं और इस ओवर में अक्षदीप नाथ ने तीसरी गेंद पर छक्का लगाया, इस ओवर से आरसीबी के लिए 12 रन आए.


11 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 86/2

calenderIcon 20:51 (IST)
shareIcon

10वें ओवर के लिए इमरान ताहिर को बुलाया गया, शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 4 रन ही दिए. 10 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 74//2

calenderIcon 20:41 (IST)
shareIcon

रविंद्र जडेजा नौंवा ओवर लेकर आए हैं गेंदबाजी करने. शानदार गेंदबाजी कराते हुए इस ओवर में महज 3 रन ही दिए. 9 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 70/2

calenderIcon 20:40 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में एक और बदलाव करते हुए ड्वेन ब्रावो को बुलाया गया है. अभी बल्लेबाजी करने आए अक्षदीप नाथ ने ब्रावो की चौथी गेंद पर मिड ऑफ की दिशा में ड्राइव लगाकर 4 रन बटोरे. इस ओवर से 9 रन आए.


8 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 67/2

calenderIcon 20:36 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में पहला बदलाव करते हुए रविंद्र जडेजा को बुलाया गया है, पार्थिव ने दूसरी ही गेंद पर पर छक्का लगाकर जडेजा का स्वागत किया. आरसीबी की पारी का चौथा छक्का यहां पर, जडेजा ने वापसी करते हुए 5वीं गेंद पर डिविलियर्स को डुुप्लेसिस के हाथों बाउंड्री पर कैच कराया. आरसीबी को दूसरा झटका लगा.


7 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 58/2

calenderIcon 20:30 (IST)
shareIcon

शार्दुल भी लगातार अपना तीसरा ओवर लेकर आए हैं, पार्थिव पटेल ने तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर शार्दुल का स्वागत किया जिसके बाद डिविलियर्स ने आखिरी 2 गेंदों पर 2 चौके लगाए. पावरप्ले के आखिरी ओवर में 16 रन बटोरे आरसीबी ने.


6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 49/1

calenderIcon 20:24 (IST)
shareIcon

दीपक चहर अपना तीसरा ओवर लेकर आए हैं, डिविलियर्स ने चौथी गेंद पर छक्का लगाया, इस ओवर में आरसीबी के लिए सिर्फ 8 रन ही आए.


5 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 33/1

calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

चौथे ओवर के लिए शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है, डिविलियर्स ने तीसरी ही गेंद पर जबरदस्त चौका लगाया, वहीं आखिरी गेंद पर पार्थिव ने भी डीप मिड विकेट पर छक्का लगाया. इस ओवर में 14 रन आए आरसीबी के लिए.


4 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 25/1

calenderIcon 20:18 (IST)
shareIcon

दीपक चहर अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं, विराट कोहली ने दूसरी गेंद पर बल्ला निकाला और किनारा लेकर थर्डमैन कि दिशा में गेंद 4 रन के लिए निकल गई. अगली ही गेंद पर दीपक चहर ने वापसी करते हुए विराट कोहली को धोनी के हाथों कैच कराकर आरसीबी को पहला झटका दिया.


3 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 11/1

calenderIcon 20:08 (IST)
shareIcon

दूसरे ओवर के लिए कप्तान धोनी ने शार्दुल ठाकुर को बुलाया है, अच्छी गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ने इस ओवर से महज 2 रन ही दिए.


2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 7/0

calenderIcon 20:06 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दीपक चहर गेंदबाजी की शुरुआत करने आए हैं वहीं आरसीबी के लिए विराट कोहली और पार्थिव पटेल पारी की शुरुआत करने आए हैं. चौथी गेंद पर एक रन लेकर पार्थिव ने आरसीबी का खाता खोला, आखिरी गेंद पर विराट कोहली ने स्क्वॉयर लेग की दिशा में चौका लगाया.


पहले ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 5/0

calenderIcon 20:04 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, फॉफ डु प्लेसिस, ड्वायन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

calenderIcon 20:03 (IST)
shareIcon

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और डेल स्टेन। 

calenderIcon 20:03 (IST)
shareIcon

मेजबान टीम ने दो बदलाव किए हैं। हेनरिक क्लासेन और मोहम्मद सिराज की जगह अब्राहम डिविलियर्स और उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है।

calenderIcon 20:03 (IST)
shareIcon

चेन्नई की टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हुई है। उनके अलावा, ड्वायन ब्रावो भी इस मैच में मेहमान टीम का हिस्सा हैं। सैम बिलिंग्स और कर्ण शर्मा बाहर बैठेंगे। 

calenderIcon 19:34 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. आरसीबी की टीम आज के मैच में 2 बदलाव के साथ उतरी है, डिविलियर्स की वापसी हुई है तो सिराज की जगह उमेश यादव की वापसी हुई है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी कप्तान धोनी और ड्वेन ब्रावो की टीम में वापसी हुई है.

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

अपने घरेलू मैदान में होने जा रहे इस मुकाबले में कोहली एंड कंपनी के लिए जीत की लय कायम रखना मुश्किल जरूर है लेकिन असंभव नहीं। 

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

जहां एक तरफ महेंद्र सिह धोनी की टीम नौ मैचों में सात जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रही है तो वहीं बेंगलोर नौ मैचों में दो ही जीत के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में ही इस सीजन का अपना पहला शतक लगाया है और टीम को उम्मीद है कि कप्तान अपने इस फार्म को चेन्नई के खिलाफ भी जारी रखेंगे। 

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

बेंगलोर को लीग के 12वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई से सात विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। चेन्नई ने बेंगलोर को मात्र 70 रन पर ही ढेर कर दिया था और फिर तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आज यहां अपने घरेलू मैदान एम.चिन्नास्वामी में होने वाले आईपीएल मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को कड़ी चुनौती देने के लिए मैदान पर उतरेगी।

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

NewsState.com के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.