BREAKING NEWS
  • हेलीकॉप्टर घोटाला: ईडी ने अदालत से राजीव सक्सेना की जमानत रद्द करने का किया अनुरोध- Read More »
  • चंद्रयान-2 समय पर लांच नहीं होने के बावजूद भी वैज्ञानिकों ने इसरो की तारीफ की, जानिए क्या है वजह- Read More »
  • साेते समय इन 16 बातों का अगर नहीं रखते ध्‍यान तो आपको बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता - Read More »

IPL 2019, MI vs KXIP: आखिरी गेंद के रोमांच में मुंबई ने पंजाब को 3 विकेट से हराया

News State Bureau  |   Updated On : April 11, 2019 12:36 AM
IPL 2019: आखिरी गेंद के रोमांच में मुंबई ने पंजाब को 3 विकेट से हराया

IPL 2019: आखिरी गेंद के रोमांच में मुंबई ने पंजाब को 3 विकेट से हराया

नई दिल्ली:  

किरोन पोलार्ड के 31 गेंदों में 83 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने आखिरी गेंद पर पंजाब के मुंह से जीत छीन कर लगातार तीसरे मैच में विजय हासिल की है. आईपीएल 2019 के 24वें मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने मुंबई के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछो करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और नियमित अंतराल पर टीम विकेट खोती रही. वहीं दूसरी छोर पर खड़े कार्यकारी कप्तान किरोन पोलार्ड ने 31 गेंदों में 83 की पारी खेली. अपनी इस आतिशी पारी में किरोन पोलार्ड ने 10 छक्के और 3 चौके लगाए.

आखिरी ओवर में जीतने के लिए मुंबई को 15 रन की जरूरत थी. पंजाब ने अंकित राजपूत को गेंद सौंपी, अंकित ने पहली गेंद नो बॉल फेंकी जिस पर पोलार्ड ने छक्का जड़ दिया, वहीं अगली फ्री हिट गेंद पर पोलार्ड ने चौका जड़ दिया. दूसरी गेंद पर पोलार्ड कैच आउट होकर वापस पवेलियन जाना पड़ा. आखिरी 4 गेंदों में 5 रन की जरूरत थी, जिसे आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर 3 विकेट से मैच जीत लिया.

और पढ़ें: World Cup टीम के चयन को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात, आर अश्विन की वापसी का किया समर्थन 

इससे पहले पंजाब ने लोकेश राहुल (नाबाद 100) और क्रिस गेल (63) की शानदार पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 197 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह राहुल का आईपीएल में पहला शतक है जिसके लिए उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा छह छक्के भी लगाए. राहुल का शतक इस आईपीएल का कुल चौथा शतक है. उनसे पहले संजू सैमसन, जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर इस संस्करण में शतक जमा चुके हैं. 

अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई की कप्तानी इस मैच में केरन पोलार्ड कर रहे हैं. पोलार्ड ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. गेल और राहुल ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवरों में 116 रनों की साझेदारी की.

इन दोनों ने हालांकि धीमी शुरुआत की और पहले चार ओवर में सिर्फ 20 रन जोड़े. यहां से गेल ने गियर बदला और जेसन बेहरनडॉर्फ द्वारा फेंके गए ओवर में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बनाए.

यहां से दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक रूप अख्तियार कर लिया और फिर लगातार बड़े शॉट लगाए. 11वें ओवर में इन दोनों ने टीम का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा दिया. जेसन ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर गेल को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच करा मुंबई को पहली सफलता दिलाई.

और पढ़ें: IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी को नहीं मिली सोने की जगह, नींद पूरी करने के लिए पत्नी साक्षी के साथ जमीन पर ही लेट गए 

गेल के जाने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने रनों पर कुछ अंकुश लगाया. 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रुणाल ने डेविड मिलर (7) को आउट कर मेजबान टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

इस बीच रन गति पर ब्रेक लगता दिख रहा था, लेकिन राहुल ने 19वां ओवर लेकर आए हार्दिक पांड्या के ओवर में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बटोर अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया.

आखिरी ओवर में भी पंजाब ने 13 रन बनाए. आखिरी के पांच ओवरों में मेहमान टीम के हिस्से 66 रन आए. राहुल के साथ मनदीप सिंह सात रन बनाकर नाबाद लौटे.
मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या दो सफलताएं मिलीं. जेसन, जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया.

First Published: Thursday, April 11, 2019 12:36 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो