logo-image

IPL12, MI vs KKR: कोलकाता को 9 विकेट से हराकर टॉप पर पहुंची मुंबई, चेन्नई से होगी भिड़ंत

इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है और पहले क्वालिफॉयर में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मंगलवार (7 मई) को भिड़ेगी.

Updated on: 06 May 2019, 07:10 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2019 के आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए करो या मरो के मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत हासिल की. इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है और पहले क्वालिफॉयर में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मंगलवार (7 मई) को भिड़ेगी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और अनुशासित गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम महज 133 के स्कोर पर रोक दिया. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने रोहित शर्मा (55) और सूर्यकुमार यादव (46) की नाबाद पारियों की बदौलत 9 विकेट से जीत हासिल की. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने क्विंटन डिकॉक (30) के रूप में एकमात्र विकेट खोया.

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की शुरुआत धीमी रही. टीम ने 6.1 ओवर तक 49 रन ही बनाए थे कि हार्दिक पांड्या ने शुभमन गिल (9) को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया.

और पढ़ें:  WI vs IRE: शाई होप और जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास, तोड़ा ODI ओपनिंग साझेदारी का World Record

कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने इसके बाद 12.5 ओवर में 73 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए. इन चार विकेटों में क्रिस लिन (41), कप्तान दिनेश कार्तिक (3) और विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (0) के विकेट शामिल हैं. 

रसेल का विकेट कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को बहुत बड़ा झटका दे गया और टीम फिर इस झटके से उबर नहीं पाई. रोबिन उथप्पा (40) ने नीतीश राणा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 125 के पार पहुंचाया.

लिन ने 29 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के, उथप्पा ने 47 गेंदों की पारी में एक चौका और तीन छक्के जबकि राणा ने 13 गेंदों की पारी में तीन छक्के लगाए. कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मात्र तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके.

और पढ़ें: IPL 12, KXIP vs CSK: पंजाब ने अपने आखिरी मुकाबले में चेन्नई को 6 विकेट से हराया, जीत के साथ खत्म किया सफर

मेजबान मुंबई के लिए मलिंगा ने 35 रनों पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 31 रन पर दो विकेट और हार्दिक ने 20 रन पर दो विकेट लिए.