logo-image

IPL 12, KXIP vs KKR: रसेल, उथप्पा की पारी से कोलकाता ने दर्ज की दूसरी जीत, पंजाब को 28 रन से हराया

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) ने अपने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया.

Updated on: 28 Mar 2019, 06:59 AM

नई दिल्ली:

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2019 छठे मैच में केकेआर (KKR) की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) को 28 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) की टीम ने 218 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा है. केकेआर (KKR) के लिए राणा (63) और रोबिन उथप्पा (नाबाद 67) के अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल (48) की एक और तूफानी पारी खेली जिसके दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के खिलाफ चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बना लिया.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) ने अपने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. केएल राहुल ने महज 1 रन बनाए. वहीं 5वें ओवर में क्रिस गेल भी आंद्र रसेल की गेंद पर कैच थमा कर वापस पवेलियन लौट गए.

और पढ़ें: IPL 12: CSK के कप्तान एमएस धोनी के लिए सुरेश रैना ने कही बड़ी बात, बताया क्या है खूबी

कोलकाता (Kolkata Knigh Riders) से मिले 219 रनों को लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 11 के स्कोर पर लोकेश राहुल (1) और 37 के स्कोर पर विस्फोटक बल्लेबाज तथा पिछले मैच के हीरो क्रिस गेल (20) का विकेट गंवा दिया.

गेल ने 13 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. गेल के आउट होते ही पंजाब की आधी उम्मीदें भी समाप्त हो गई. पंजाब ने 60 के स्कोर पर सरफराज खान (13) को भी तीसरे विकेट के रूप में खो दिया.

इसके बाद किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (नाबाद 59) ने 15 रन के निजी स्कोर पर सीमा रेखा पर मिले जीवनदान का फायदा उठाकर कुछ अच्छे शॉट लगाए. मिलर और मयंक अग्रवाल (58) ने चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की.

पीयूष चावला ने अपनी गूगली पर 15.2 ओवर में 134 के स्कोर पर मयंक को आउट किया. मयंक ने 34 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. मयंक के आउट होने के बाद जरूरी रन रेट बढ़ता गया और पंजाब पूरे 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी.

और पढ़ें: #MeToo: कॉफी विद करण विवाद के बाद खुद के चरित्र पर होने लगा था शक- केएल राहुल 

मिलर ने 40 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए. मनदीप सिंह ने 15 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 56 रन की अविजित साझेदारी की. कोलकाता की ओर से रसेल के दो विकेटों के अलावा लॉकी फग्र्यूसन और चावला ने एक-एक विकेट लिया.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 36 के स्कोर तक अपने दोनों ओपनर क्रिस लिन (10) और सुनील नरेन (24) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद राणा और उथप्पा ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को 14.3 ओवर में 146 के स्कोर तक पहुंचाया.

राणा टीम के इसी स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 34 गेंदों पर दो चौके और सात छक्कों की मदद से लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. राणा को अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया.

मैच में उस समय एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब मोहम्मद शमी ने 16.5 ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज रसेल को आउट कर दिया. लेकिन, चार में से केवल तीन ही फील्डर के रिंग से बाहर रहने के चलते अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया और रसेल को जीवनदान मिल गया.

और पढ़ें: मिशन शक्ति पर शिखर धवन ने दी पीएम समेत ISRO को बधाई, मिला बेहतरीन जवाब 

रसेल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 17 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 48 रन बना डाले. उथप्पा ने 50 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. कप्तान दिनेश कार्तिक एक रन बनाकर नाबाद लौटे.

रसेल और उथप्पा ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी कर कोलकाता को चार विकेट पर 218 रन तक पहुंचा दिया. कोलकाता ने अंतिम 24 गेदों में 65 रन जोड़े.
पंजाब की ओर से शमी, चक्रवर्ती, हार्डस विल्जोएन और एंड्रयू टाई ने एक-एक विकेट लिया.