logo-image

IPL12, Qualifier 2, DC vs CSK: आज के मैच में इन 5 खिलाड़ियोंं पर रहेगी नजर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आज क्वालीफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से भिड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) प्लेऑफ राउंड के एलिमिनेटर मुकाबले में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को मात देकर यहां तक पहुंची है.

Updated on: 10 May 2019, 03:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इतिहास की सबसे सफल टीमों में गिनी जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को क्वालीफायर-1 में तीन बार की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने मात दी थी और फाइनल में प्रवेश किया. उस हार से हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) बाहर नहीं हुई. उसे क्वालीफायर-2 में फाइनल में जाने का एक और मौका मिल रहा है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आज क्वालीफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से भिड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) प्लेऑफ राउंड के एलिमिनेटर मुकाबले में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को मात देकर यहां तक पहुंची है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी कि वह टीम के लिए योगदान दें. उन्होंने और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 15 मैचों में 450-450 रन बनाए हैं. दोनों के नाम सीजन में अब तक 3-3 अर्धशतक हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भले ही भारत की विश्व कप (World Cup) टीम में अपनी जगह बना पाने से चूक गए हो लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कैपिटल्स को उनसे काफी उम्मीदें हैं.

और पढ़ें: IPL12: संजय मांजरेकर ने ऋषभ पंत के लिए कही बड़ी बात, बताया आधुनिक युग का सहवाग

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)
दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनर शिखर धवन ने अब तक 15 मैचों में कुल 503 रन (5 अर्धशतक) बनाए हैं और यदि वह जम जाते हैं तो विपक्षी टीम के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ऐसे खिलाड़ी हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खिताब जीत चुके हैं. बड़े मैचों में उनका अनुभव और मौजूदा फॉर्म दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को मजबूत करेगी. इस सीजन में भी यह बल्लेबाज भी उम्दा फॉर्म में हैं और इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह छठे स्थान पर हैं.

इशांत शर्मा (Ishant Sharma)
दिल्ली कैपिटल्स के लिए उसके पेसर इशांत शर्मा काफी अहम रहेंगे. उन्होंने अब तक 12 मैचों में गेंदबाजी की और कुल 12 विकेट झटके. हालांकि कागिसो रबाडा (25 विकेट) के पास पर्पल कैप है लेकिन वह साउथ अफ्रीका लौट चुके हैं और उनके नहीं होने से दिल्ली की गेंदबाजी पर असर पड़ सकता है.

और पढ़ें: जब 1 रन के अंदर पाकिस्तान ने खोए 5 विकेट, क्लास की हैट्रिक से जीती साउथ अफ्रीका 

एम एस धोनी (MS Dhoni)
3 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ना सिर्फ अपनी टीम का नेतृत्व करते हैं बल्कि जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाते हैं. वह अपनी टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 13 मैचों की 10 पारियों में कुल 405 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उन्होंने 21 चौके और 23 छक्के जड़े. धोनी के अलावा सुरेश रैना (15 परियों में 364 रन) से भी उम्मीदें रहेंगी.

इमरान ताहिर (Imran Tahir)
चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सबसे उम्रदराज स्पिनर इमरान ताहिर ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. 40 साल के ताहिर ने इस सीजन में अब तक 15 मैच खेले और 23 विकेट झटके. वह 2 बार किसी मैच में 4 विकेट ले चुके हैं. उनका इकॉनमी रेट 7 से कम का है जो टी20 के लिहाज से काफी अच्छा है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पेसर दीपक चहर ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया और कुल 17 विकेट अब तक लिए. दोनों गेंदबाजों से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टीम और उसके फैंस फिर कमाल की उम्मीद करेंगे.