logo-image

IPL12, CSK vs DC: क्या दिल्ली के खिलाफ नहीं खेलेंगे धोनी, जानें क्या है कारण

अब इन दोनों की कोशिश टॉप 2 में बने रहना है ताकि फाइनल में पहुंचने का उनके पास एक अतिरिक्त मौका हो. हालांकि आज के मैच में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के खेलने पर संशय बना हुआ है.

Updated on: 01 May 2019, 12:27 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की लीग स्टेड अब समाप्ति की ओर है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज अपने घरेलू मैदान यहां एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी. इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश पहले स्थान को अपने पास रखने की होगी. दिल्ली ने 6 सीजन के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. जहां ज्यादातर टीमें प्लेऑफ की रेस में लगी हुई हैं वहीं दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम पहले स्थान की रेस में लगी हुई है. दोनों टीमों ने 8-8 मुकाबले जीते हैं और प्लेऑफ में जगह बना चुके हैं.

अब इन दोनों की कोशिश टॉप 2 में बने रहना है ताकि फाइनल में पहुंचने का उनके पास एक अतिरिक्त मौका हो. हालांकि आज के मैच में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के खेलने पर संशय बना हुआ है.

और पढ़ें: IPL12, CSK vs DC: टॉप पर पहुंचने के लिए दिल्ली से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) बुखार के कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में नहीं खेले थे. साथ ही वह पिछले दो दिनों से ट्रेनिंग में भी नजर नहीं आ रहे हैं. इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कमर में दर्द के चलते नहीं खेले थे. और इन दोनों मौकों पर टीम को उनकी कमी साफ महसूस हुई.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मंगलवार को कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पिछले सप्ताह बीमार थे और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार के मैच में उनके खेलने पर फैसला टॉस से पहले लिया जाएगा.

फ्लेमिंग ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ठीक हो रहे हैं. वह पिछले सप्ताह बीमार थे. हम उनके खेलने पर फैसला कल लेंगे.’

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अभ्यास में भी भाग नहीं लिया. दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और रविंद्र जडेजा की उपलब्धता के बारे में उन्होंने कहा, ‘फाफ ठीक हैं. जडेजा भी अभ्यास कर रहे हैं. वे कल खेल सकते हैं.’

और पढ़ें: IPL 2019 के प्लेऑफ से BCCI को इतने करोड़ रुपये की आमदनी की उम्मीद 

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नहीं खेलने पर उसकी भरपाई कैसे करेंगे, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि दूसरे खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी.

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास कई बड़े खिलाड़ी हैं जो चल नहीं पा रहे. हमें आखिरी चार मैचों में उनसे उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी.’