logo-image

IPL 2018 SRH Vs DD: रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया।

Updated on: 05 May 2018, 11:57 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 164 रनों का लक्ष्य दिया था।

हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से पहले बल्लेबाजी के लिए पृथ्वी शॉ और ग्लैन मैक्सवेल ने ओपनिंग की है। दूसरे ओवर में ग्लैन मैक्सवेल रन आउट हो गए। मैक्सवेल 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मैक्सवेल के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। पृथ्वी शॉ ने अपनी शानदार पारी खेलते हुए 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 11वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने पृथ्वी को पवेलियन भेज दिया। पृथ्वी ने 35 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौके की मदद से 65 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: भारतीय गेंदबाजी का भविष्य हैं शिवम मावी: ब्रेट ली

पृथ्वी के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए। 16वें ओवर में सिद्दार्थ कौल ने श्रेयस अय्यर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अय्यर ने 36 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 44 रन बनाए। अय्यर का शिखर धवन ने कैच लिया।

अय्यर के बाद नमन ओझा क्रीज पर आए। 17वें ओवर में नमन ओझा 1 रन बनाकर रन आउट हो गए। ओझा के बाद विजय शंकर क्रीज पर आए। ऋषभ पंत को राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। पंत ने 19 गेंदों में 18 रन बनाए।

पंत के बाद डेनियल क्रिस्टियन क्रीज (7) और विजय शंकर (23) रन पर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने ओपनिंग की। 9वे ओवर में दिल्ली को पहली सफलता मिली। अमित मिश्रा ने एलेक्स हेल्स को बोल्ड करके पवेलियन भेजा। हेल्स ने 31 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 45 रन बनाए।

हेल्स के बाद केन विलियमसन क्रीज पर आए। 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर अमित मिश्रा ने शिखर धवन को बोल्ड किया। धवन 30 गेंदों में 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

धवन के बाद मनीष पांडेय क्रीज पर आए। 18वें ओवर में मनीष पांडेय कैच आउट हो गए। मनीष का कैच पृथ्वी शॉ ने पकड़ा। मनीष 17 गेंदों में 2 चौके की मदद से 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मनीष के बाद यूसुफ पठान (27), केन विलियमसन (32) रन पर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए राशिद खान ने दो विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला। 

और पढ़ेंः IPL 2018 CSK Vs RCB: चेन्नई ने बेंगलोर को 6 विकेट से हराया, फिर से बनाई पहले स्थान पर जगह