logo-image

IPL 2018: पहली बार दूरदर्शन पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा आईपीएल, स्मृति ईरानी ने दी मंजूरी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का उद्घाटन कल यानी शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा।

Updated on: 06 Apr 2018, 08:32 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का उद्घाटन कल यानी शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने आईपीएल टूर्नामेंट को अस्थायी लाइव टेलीकास्ट करने की अनुमति दे दी है। दूरदर्शन पर आईपीएल को पहली बार लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय मंत्री स्मृति ईरानी ने आईपीएल टूर्नामेंट के 11वें संस्करण की अस्थायी लाइव टेलीकास्ट करने की मंजूरी दे दी है, जिसका उद्घाटन समारोह कल आयोजित किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लाइव टेलीकास्ट करने की मंजूरी पाने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को एक पत्र लिखा था।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, 'आईपीएल टूर्नामेंट के अस्थायी लाइव टेलीकास्ट के लिए अनुमति दे दी गई है।'

बीसीसीआई का पत्र मंत्री के लिए कथित तौर पर एक अनुवर्ती आवेदन था, जो पहले स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा दायर किया गया था, जिसके पास आईपीएल के प्रसारण अधिकार हैं।

स्टार इंडिया ने पिछले साल सितंबर में 16,347.50 करोड़ रुपये में संपत्ति के लिए समेकित अधिकार खरीदे थे।

कई मैच प्रसारित करने के बाद इस बार स्टार इंडिया को आईपीएल मैचों के प्रसारण में भी मदद मिलेगी।

प्रसारक ने एक ट्वीट में कहा कि इस बीच, स्टार टीवी ने एक घंटे के अस्थाई लाइव बेस पर 50-50 राजस्व हिस्सेदारी के साथ प्रसार भारती के चयन मैचों के साथ साझेदारी करने पर सहमति जताई है।

प्रसार भारती के सीईओ एस एस वेम्पति ने ट्वीट कर कहा, 'दूरदर्शन पर पहली बार आईपीएल को लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा।' उन्होंने स्मृति इरानी का धन्यवाद भी किया।

और पढ़ेंः डेयरडेविल्स को IPL से पहले बड़ा झटका, चोटिल हुए रबाडा, तीन महीने के लिए बाहर