logo-image

IPL 2018 RCB vs MI: प्ले ऑफ की रेस में बरक़रार आरसीबी, मुंबई को 14 रन से हराया

घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 14 रन से हरा दिया।

Updated on: 01 May 2018, 11:58 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 11 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ी। दोनों ही टीमों को प्लेऑफ में जगह दोनों ही टीमों को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज के मैच में जीत दर्ज करना जरुरी था। घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 14 रन से हरा दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (2/28) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर मुंबई को 14 रन से हराया।

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 167 का स्कोर बनाया और फिर मुंबई को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन पर रोक दिया। मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। 

बेंगलोर की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। 

बेंगलोर के लिए सिराज, उमेश यादव और टिम साउदी ने दो-दो विकेट लिए।

वहीँ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

हरफनमौला हार्दिक पांड्या (3/28) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट पर 167 रन पर रोक दिया। बेंगलोर के लिए ओपनर क्विंटन डी काक (7) और मनन वोहरा (45)ने पहले विकेट के लिए 4.6 ओवर में 38 रन की साझेदारी की।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच से भरी चुनावी हुंकार, कहा- कांग्रेस ने रोका विकास

वोहरा ने फिर ब्रैंडन मैक्कलम (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 23 रन जोड़े। वोहरा टीम के 61 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्हें मयंक मारकंडे ने LBW किया। वोहरा ने 31 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के लगाए।

मैक्कलम का विकेट टीम के 121 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 25 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। मैक्कलम और कप्तान विराट कोहली (32) के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदार हुई। मैक्कलम को हार्दिक पांड्या ने रन आउट किया। 

पांड्या ने इसके बाद अपने तीसरे और टीम के 18वें ओवर में मात्र दो रन दिए और तीन विकेट झटके जिसके कारण बेंगलोर बड़ा स्कोर बनाने से वंचित रह गई। पांड्या ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर मंदीप सिंह (14), दूसरी गेंद पर कोहली (32) और छठी गेंद पर वाशिंगटन सुंदर (1) को आउट किया। कोहली ने 26 गेंदें खेलीं और दो चौके और एक छक्का लगाया। 

बेंगलोर ने अपना सातवां विकेट 18.5 ओवर में टिम साउदी (1)के रूप में खोया। कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 10 गेंदों पर तीन छक्के की मदद से नाबाद 23 रन का योगदान दिया। बेंगलोर ने आखिरी चार ओवर में 38 रन बनाए और चार विकेट गंवाए। 

मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या ने 28 रन पर तीन विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 22 रन पर एक विकेट, मारकंडे ने 28 रन पर एक विकेट और मैक्लेघन ने 34 रन पर एक विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव के पहले तेज हुआ सियासी घमासान, राहुल को PM मोदी की 15 मिनट की 'चुनौती' - सिद्धारमैया का पलटवार