IPL 2018 SRH vs KKR: हैदराबाद को हरा प्लेऑफ में पहुंची कोलकाता, 5 विकेट से हराया

आईपीएल 11 में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो के मैच में हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर दिनेश कार्तिक की टीम ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

  |   Updated On : May 19, 2018 11:58 PM
कोलकाता नाइट राइडर्स (twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स (twitter)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 11 में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो के मैच में हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर दिनेश कार्तिक की टीम ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। कोलकाता ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर प्राप्त कर लिया।

गौरतलब है कि हैदराबाद के पास आज बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका था जिसे उसने आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 31 रन बनाकर खो दिया। हैदराबाद ने आखिरी 5 ओवर में सात विकेट खो दिए जिससे वो विशाल स्कोर तक जाने से चूक गई।

कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 43 गेंदों में 55 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। रोबिन उथप्पा ने 34 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया।

सुनील नरेन ने 10 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की पारी खेली। कार्तिक 22 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

और पढ़ें: ICC के नियमों की आलोचना पर हफीज को PCB ने दिया नोटिस

हैदराबाद के लिए शिखर धवन (50) और श्रीवत्स गोस्वामी (36) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने नौवें ओवर में तोड़ा। उन्होंने गोस्वामी को आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराया।

गोस्वामी के जाने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन के साथ मिलकर टीम के स्कोरबोर्ड को चालू रखा। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की।

विलियमसन की 17 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेली गई 36 रनों की पारी का अंत जेवन सीयरलेस ने किया। उन्होंने विलियमसन को रसेल के हाथों सीमा रेखा के पास कैच कराया।

कप्तान के जाने के बाद धवन भी पवेलियन लौट लिए। वह 141 के कुल स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। चार रन बाद सुनील नरेन ने युसूफ पठान (2) को पवेलियन भेज दिया। कार्लोस ब्राथवेट तीन रन ही बना सके।

मनीष पांडे की 25 रनों की पारी का अंत आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हुआ। इसी ओवर में शकिब अल हसन (10), राशिद खान (0), भवुनेश्वर कुमार (0) के विकेट गिरे।

और पढ़ें: प्लेऑफ से बाहर हुई आरसीबी, मध्यक्रम बल्लेबाजों पर भड़के विराट कोहली

First Published: Saturday, May 19, 2018 11:44 PM

RELATED TAG: Kolkata Knight Riders, Sunrisers Hyderabad, Krishna Kumar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो