logo-image

IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिया कप्तानी से इस्तीफा, श्रेयस अय्यर बने दिल्ली डेयरडेविल्स के नये कप्तान

आईपीएल 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

Updated on: 25 Apr 2018, 04:38 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। श्रेयस अय्यर को नए कप्तान के रूप में टीम की कमान सौंपी गई है।

गौरतलब है कि पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी टीम के प्रदर्शन में कोई बजलाव देखने को नहीं मिला है। माना जा रहा था कि केकेआर को अपनी कप्तानी में दो बार खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर की कप्तानी में दिल्ली की टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।

मौजूदा सीजन में दिल्ली की टीम को अब तक खेले 6 में से 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

गंभीर ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, 'मैं कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहा था, इसलिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यह मेरा अपना फैसला है। फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है। मैंने अपने इस फैसले के बार में अपनी पत्नी से भी बात की थी।'

गौतम गंभीर की कप्तानी के साथ उनकी बल्लेबाजी भी कोई खास असर नहीं दिखा पाई है। गंभीर ने मौजूदा सीजन में अब तक (55, 15, 8, 3) का ही स्कोर किया है।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर के इस्तीफे के बाद माना जा रहा था कि ऋषभ पंत को दिल्ली का कप्तान बनाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पंत की जगह श्रेयस अय्यर को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: IPL 2018: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 31 रनों से पीटा