logo-image

IPL 12, DC vs CSK: क्या इस खराब शॉट ने रायडु के विश्व कप की उम्मीदों पर फेर दिया पानी?

हाल यह हो चला है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में वह जैसे ही इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए तो ऐसा लगा कि वह विश्व कप की टीम में अपनी जगह की रेस से भी आउट होते जा रहे हैं.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:52 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सालमी बल्लेबाज और भारत की विश्व कप (World Cup) टीम में चौथे नंबर के दावेदार अंबति रायडु (Ambati Rayudu) के लिए साल 2018 से 2019 का सफर काफी अच्छा रहा लेकिन 3 फरवरी को वेलिंग्टन में 90 रनों की पारी खेलने के बाद से वो अपनी लय से भटक गए हैं. हाल यह हो चला है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेले गए मैच में वह जैसे ही इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए तो ऐसा लगा कि वह विश्व कप (World Cup) की टीम में अपनी जगह की रेस से भी आउट होते जा रहे हैं.

अगर अंबति रायडु (Ambati Rayudu) की पिछली 6 पारियों को देखा जाए तो वह लगभग एक जैसा ही शॉट खेलने के प्रयास में अपनी विकेट गंवा बैठे. सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान अंबति रायडु (Ambati Rayudu) ने 4 मैचों में सिर्फ 67 रन ही बना सके. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के 3 मैचों में महज 33 रन ही बना सके.

वहीं आईपीएल (IPL) में खेले गए अब तक के दोनों मैचों में उन्होंने 28 और 5 रन की पारी खेली. अगर रायडु को वापस विश्व कप (World Cup) टीम की रेस में आना है तो आने वाले मैचों में अपने शॉट सेलेक्शन का सुधारना होगा वरना कहीं खराब शॉट का चयन उन्हें विश्व कप (World Cup) की रेस से बाहर न कर दे.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs CSK: जब दिल्ली के मैदान पर दिखी 'मांकडिंग', हरभजन ने श्रेयस को किया वार्न

इससे पहले दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन आखिरी के 5 ओवर में 4 विकेट खोकर महज 29 रन ही बना सकी जिस कारण दिल्ली की टीम 20 ओर में महज 147 रन बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल (IPL) का अपना 33वां अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन ने 47 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके भी शामिल हैं.

इनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 16 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली, वहीं पिछले मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने 13 गेंद में 25 रनों की पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट चटकाए. वहीं इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा और दीपक चहर ने एक-एक विकेट चटकाया.

आज के मैच में दिल्ली की टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी, उसने ट्रेंट बोल्ट की जगह अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है.

इसके साथ ही यह तीसरा मौका बन गया जब किसी आईपीएल (IPL) मैच के दौरान सिर्फ 6 विदेशी खिलाड़ियों ने भाग लिया हो. दिल्ली की ओर से कोलिन इनग्राम, कीमो पॉल और कगिसो रबाडा खेल रहे हैं तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो औऱ इमरान ताहिर खेल रहे हैं.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs CSK: टॉस के साथ बना इतिहास, आईपीएल में सिर्फ तीसरी बार हुआ यह कारनामा

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीमों के बीच यह सातवीं भिड़ंत है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सीएसके दोनों ही टीमों ने आईपीएल (IPL) 2019 का आगाज जीत के साथ किया है.

आईपीएल (IPL) के इतिहास में देखा जाए तो अभी तक दिल्ली और चेन्नई की टीमें कुल 18 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें से 12 मुकाबले चेन्नई ने जीते हैं तो वहीं दिल्ली को केवल 6 मैचों में जीत मिली है. वहीं अगर यह आंकड़ा दिल्ली के मैदान पर देखा जाए तो यह 4-2 हो जाता है.