logo-image

IPL 12, RR vs KXIP: जयपुर के कोने-कोने में पहुंचे क्रिस गेल के चौके-छक्के, राजस्थान को मिला 185 रनों का टारगेट

मयंक टीम के 60 के स्कोर पर और गेल टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. गेल को बेन स्टोक्स ने सीमा रेखा पर राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया.

Updated on: 25 Mar 2019, 10:46 PM

जयपुर:

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (79) के शानदार अर्धशतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट पर 184 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही और टीम ने चार रन के अंदर ही लोकेश राहुल (4) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद गेल ने मयंक अग्रवाल (22) के साथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 और सरफराज खान (नाबाद 46) के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की.

ये भी पढ़ें- IPL 12: टीम इंडिया के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर, फिट हैं जसप्रीत बुमराह

मयंक टीम के 60 के स्कोर पर और गेल टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. गेल को बेन स्टोक्स ने सीमा रेखा पर राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया. गेल ने 47 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने इस दौरान आईपीएल में अपने सबसे तेज 4000 रन भी पूरे कर लिए. गेल के अलावा निकोलस पूरन ने 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन का योगदान दिया. सरफराज और पूरन के बीच चौथे विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी हुई. पूरन का विकेट टीम के 167 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में गिरा.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RR vs KXIP: मैच के तीसरे ही ओवर में क्रिस गेल ने किया कमाल, कोहली और धोनी के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

सरफराज ने 29 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाकर पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 184 के स्कोर तक पहुंचाया. टीम ने अंतिम चार ओवरों में 39 रन जोड़े. मनदीप सिंह ने दो गेंदों पर नाबाद पांच रन बनाए. राजस्थान की ओर से स्टोक्स ने दो और धवल कुलकर्णी तथा कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट लिया.