logo-image

IPL 12, MI vs DC: मुंबई के कोने-कोने में पहुंचे रिषभ पंत के चौके-छक्के, मुंह छिपाते दिखे युवराज और रोहित

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नई नाम वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 29 रन के अंदर ही पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में दो विकेट गंवा दिया.

Updated on: 24 Mar 2019, 10:49 PM

मुंबई:

ऋषभ पंत (नाबाद 78) की आक्रामक पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बना लिया. मुंबई की टीम आईपीएल के इतिहास में कभी भी 200 या उससे ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई है. ऐसे में मुंबई के लिए यह लक्ष्य काफी मुश्किल माना जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नई नाम वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 29 रन के अंदर ही पृथ्वी शॉ (7) और कप्तान श्रेयस अय्यर (16) के रूप में दो विकेट गंवा दिया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कोलिन इनग्राम (47) ने शिखर धवन (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूती दी. कोलिन टीम के 112 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 32 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया. धवन ने पंत के साथ भी चौथे विकेट के लिए 19 रन जोड़े. धवन टीम के 131 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 36 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. पंत ने 27 गेंदों पर सात चौके और सात छक्के लगाए. दिल्ली ने अंतिम छह ओवरों में 99 रन बटोरे, जिसकी बदौलत वह छह विकेट पर 213 रन के स्कोर तक पहुंच पाई. पंत ने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

पंत और राहुल तेवतिया (नाबाद नौ) ने अंतिम 16 गेंदों पर सातवें विकेट के लिए 48 रन की अविजित साझेदारी की. कीमो पॉल ने तीन, अक्षर पटेल ने चार रन बनाए. तेवतिया ने चार गेंदों पर एक छक्का लगाया. मुंबई की ओर से मिशेल मैक्लेनेगन ने तीन और हार्दिक पांड्या, बेन कटिंग और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया. रिषभ पंत की बैटिंग देख रोहित शर्मा जहां अपने दिमाग पर जोर देते नजर आए तो वहीं युवराज सिंह पर अपने चेहरे को छिपाते हुए दिखाई दिए.