logo-image

IPL 12, KXIP vs DC: जर्जर इमारत की तरह ढही पंजाब की टीम, इन 3 खिलाड़ियों की बदौलत दिल्ली को मिला 167 का टारगेट

क्रिस गेल के बाहर जाने के बाद राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने आए सैम कुरैन ने रन गति को रुकने नहीं दिया. आवेश खान द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में कुरैन ने तीन शानदार चौके जड़े.

Updated on: 01 Apr 2019, 10:20 PM

मोहाली:

किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 166 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है. पंजाब की टीम जहां एक तरफ अपनी रन गति को ठीक ठाक बनाए रखने में सफल रही तो वहीं दिल्ली के गेंदबाजों ने भी लगातार विकेट निकालते हुए मेजबान टीम को विशाल स्कोर तक नहीं जाने दिया. लोकेश राहुल (15) पंजाब को तेज शुरुआत देने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने दूसरे ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया लेकिन ओवर की पांचवीं गेंद पर वह पगबाधा आउट करार दे दिए गए. इस पर राहुल ने रिव्यू लिया लेकिन वह सफल नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- IPL 12: किंग्स 11 पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा- विश्व कप पर ध्यान नहीं, IPL के मजे ले रहा हूं

क्रिस गेल के बाहर जाने के बाद राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने आए सैम कुरैन (20) ने रन गति को रुकने नहीं दिया. आवेश खान द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में कुरैन ने तीन शानदार चौके जड़े. इसके अगले ओवर में संदीप लमिछाने पर बेहतरीन छक्का मारा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह चूक गए और पगबाधा आउट हो गए. 36 के कुल स्कोर पर पंजाब ने दो विकेट खो दिए थे. मयंक अग्रवाल सिर्फ छह रन ही बना सके. यहां से युवा बल्लेबाज सरफराज खान (39) और अनुभवी डेविड मिलर अच्छी तरह टीम के स्कोर बोर्ड को चला रहे थे. इस बीच संदीप की एक गेंद सरफराज के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई. 29 गेंदों की पारी में छह चौके मारने वाले सरफराज के रूप में पंजाब ने अपना चौथा विकेट खोया.

ये भी पढ़ें- IPL 12, CSK vs RR: चेन्नई के खिलाफ मैच हारने के बाद अजिंक्य रहाणे का बयान, बोले- धोनी के खौफ में गेंदबाजों को होती है दिक्कत

डेविड मिलर की पारी का अंत क्रिस मौरिस ने 137 के कुल स्कोर पर किया. उन्होंने 30 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली. मिलर के जाने के बाद पंजाब की टीम ने लगातार विकेट खोए. हर्डस विलोजेनव (1), रविचंद्रन अश्विन (3), मुरुगन अश्विन (1) और मोहम्मद शमी (0) जल्दी पवेलियन लौट लिए. मनदीप सिंह (नाबाद 29) ने आखिरी दो गेंदों पर अहम 10 रन बटोर टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया. दिल्ली के लिए क्रिस मौरिस ने तीन सफलताएं अर्जित कीं. कागिसो रबाडा और संदीप लमिछाने ने दो-दो विकेट लिए.