BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

IPL 12, SRH vs CSK: अगर कल चेन्नई से हारे तो हैदराबाद की हो जाएगी भयानक दुर्गति, जानें कैसे

IANS  |   Updated On : April 16, 2019 04:40 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

हैदराबाद:  

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स बुधवार को यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी. वहीं, दूसरी तरफ लगातार तीन हार झेल चुकी पूर्व चैम्पियन हैदराबाद की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम आठ मैचों में सात जीत और एक हार के साथ 14 अंकों के सहारे तालिका में मजबूती से शीर्ष पर कायम है. हैदराबाद के खिलाफ जीतने से टीम प्लेऑफ में लगभग अपना स्थान पक्का कर लेगी. चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रविवार को दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी. टीम के अधिकतर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जिनमें खुद कप्तान धोनी के अलावा, शेन वाटसन, फॉफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: मुंबई इंडियंस के आगे घुटने टेकने के बाद विराट कोहली ने दिया ये बयान, कहा- इस चीज की है सबसे ज्यादा जरूरत

वहीं, गेंदबाजी में लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ मैचों में 13 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. उनके अलावा अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और दीपक चाहर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. दूसरी तरफ सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर मौजूद हैदराबाद की कोशिश लीग में अपनी स्थिति सुधारने की होगी. केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद को अपने पिछले मैच में घर में ही दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 39 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. दिल्ली से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम एक समय दो विकेट पर 101 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. लेकिन फिर इसके बाद वह मात्र 15 रन के अंदर ही अपने बाकी के आठ विकेट गंवाकर 116 रन पर ढेर हो गई थी.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़े 4 और खिलाड़ी, आईपीएल के गेंदबाजों ने मारी बाजी

हैदराबाद की टीम की समस्या यह है कि यह अपने कुछ खिलाड़ियों पर ही निर्भर होती जा रही है. इनमें ओपनर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं. वार्नर इस समय में बल्लेबाजों की सूची में सात मैचों में 400 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं. वहीं, बेयरस्टो इतने ही मैचों में 304 रन के साथ छठे नंबर पर हैं. लेकिन, टीम का मध्यक्रम बेहद कमजोर नजर आ रहा है और इसका उदाहरण दिल्ली के साथ मैच में दिखा चुका है. विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर भी पिछले मैच में एक ही रन बना पाए थे. उन्होंने लीग के सात मैचों में अबतक 132 रन बनाए हैं और ऐसे में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. गेंदबाजी विभाग में टीम के गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. इनमें लेग स्पिनर राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं. संदीप और नबी ने क्रमश : सात और चार मैचों में आठ और चार विकेट चटकाए हैं.

टीमें:
चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 04:40 PM

RELATED TAG: Ipl, Ipl 12, Ipl 2019, Indian Premier League, Sunriders Hyderabad, Chennai Super Kings, Kane Williamson, Ms Dhoni, Dwayne Bravo,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो