logo-image

IPL 12: तो क्या पहले से ही तय था मुंबई इंडियंस का चैंपियन बनना, जानें ये दिलचस्प वाक्या

मुंबई इंडियंस के चैंपियन बनते ही फैंस का दावा है कि उन्हें पहले से ही मालूम था कि इस बार की चैंपियनशिप भी मुंबई इंडियंस ही जीतेगी. मुंबई इंडियंस ने अपना पहला खिताब साल 2013 में जीता था.

Updated on: 14 May 2019, 06:57 AM

नई दिल्ली:

रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए. 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स 20 ओवर में केवल 148 रन ही बना सकी. मुंबई इंडियंस ने IPL 2019 में धीमी शुरुआत के बाद ऐसी रफ्तार पकड़ी कि विरोधी टीम उनके आस-पास भी नहीं भटक सकी. उधर दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत जितनी जबरदस्त थी, अंत उतना शानदार नहीं हो सका. खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स की यह 5वीं हार है. चेन्नई अभी तक 3 बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है.

ये भी पढ़ें- ICC ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को दी बड़ी राहत, बॉल टैम्परिंग के आरोपों से किया मुक्त

मुंबई इंडियंस के चैंपियन बनते ही फैंस का दावा है कि उन्हें पहले से ही मालूम था कि इस बार की चैंपियनशिप भी मुंबई इंडियंस ही जीतेगी. मुंबई इंडियंस ने अपना पहला खिताब साल 2013 में जीता था. इसके बाद रोहित शर्मा की टीम ने 2015 और 2017 में भी खिताब पर कब्जा जमाया. प्लेऑफ में पहुंचने के बाद क्रिकेट पंडितों और क्रिकेट फैंस यही मान रहे थे कि साल 2019 का खिताब भी मुंबई इंडियंस ही जीतेगी क्योंकि रोहित की टीम साल 2013 से लगातार ऑड ईयर्स में खिताब पर कब्जा जमा रही है. लिहाजा इस साल भी मुंबई का चैंपियंस बनना तय माना जा रहा था. ऑड ईयर्स के साथ ही मुंबई इंडियंस साल 2013 से हर दूसरे साल आईपीएल की ट्रॉफी अपने घर ले जाती आ रही है.

ये भी पढ़ें- आकाश अंबानी ने मदर्स डे के मौके पर मां को दिया ऐसा गिफ्ट, नीता अंबानी ने कहा Thank You

बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल के सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम बन गई है. रोहित की सेना के पास अब 4 आईपीएल खिताब हो चुके हैं. दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स है, जिनके पास 3 खिताब हैं. तीसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स है. गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2 बार खिताब जीता है. जबकि एक-एक ट्रॉफी सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स के पास हैं. दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स 11 पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की झोली अभी तक सूनी ही पड़ी हुई है.