logo-image

IPL 12, SRH vs MI: घर में घुसकर हैदराबाद की धज्जियां उड़ाने के बाद मुंबई के अल्जारी जोसफ ने दिया ये बयान, कहा- मेरा सपना...

सोहेल तनवीर ने आईपीएल के पहले ही सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 6 विकेट लिए थे, जबकि जैम्पा ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हुए हैदराबाद के ही 6 खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था.

Updated on: 07 Apr 2019, 01:13 PM

हैदराबाद:

IPL 2019 के 19वें मैच में कल मुंबई इंडियंस ने एक शानदार मुकाबले में दो बार की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 40 रनों से हरा दिया. मुंबई की इस जीत में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ ने सबसे ताकतवर भूमिका निभाई. जोसफ ने अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 12 देकर हैदराबाद के 6 खिलाड़ियों को आउट किया. जोसफ ने अपने स्पेल में एक मेडन ओवर भी निकाला. अल्जारी जोसफ का यह बॉलिंग फिगर अब IPL के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर बन चुका है. हालांकि जोसफ से पहले पाकिस्तान के सोहेल तनवीर और ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा ने भी 6-6 विकेट लिए थे. लेकिन सोहेल ने 6 विकेट लेने के लिए 14 और जैम्पा ने 19 रन खर्च किए थे.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RCB vs DC: पुरानी यादों को भूलकर आज मैदान फतह करने उतरेगी विराट सेना, दिल्ली से आज होगा कड़ा मुकाबला

सोहेल तनवीर ने आईपीएल के पहले ही सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 6 विकेट लिए थे, जबकि जैम्पा ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हुए हैदराबाद के ही 6 खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था. मैच के बाद मुंबई इंडियंस के जोसफ ने कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में उन्हें इससे अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकती है. जोसफ ने कहा, "यह मेरे लिए एक सपने की तरह है। उन्होंने कहा कि वह इससे बेहतर शुरूआत की उम्मीद नहीं कर सकता था." जोसेफ इस मुकाबले में दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के स्थान पर खेले थे. उन्होंने कहा, "मैं बस मैदान पर जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता था. यह मेरा पहला मैच था और मैं सिर्फ मैदान पर जाकर गेंदबाजी करके विकेट लेना चाहता था."

इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस अब अंक तालिका में 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गई है तो वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद अभी भी दूसरे स्थान पर बनी हुई है. पहले स्थान पर 8 अंकों के साथ महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स है और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सबसे नीचे फंसी हुई है.