logo-image

IPL 12: अंपायर के फैसले से नाराज धोनी ने ग्राउंड में घुसकर मचा दिया बवाल, मैच रेफरी ने डाली ये सजा

धोनी का विकेट गिरने के बाद मिचेल सैंटनर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए थे. स्टोक्स ने सैंटनर का स्वागत एक बीमर गेंद के साथ किया.

Updated on: 12 Apr 2019, 01:35 PM

जयपुर:

गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए IPL 2019 के 25वें मैच में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने अजिंक्य रहाणे की टीम को 4 विकेट से हराकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा. तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की ये लगातार तीसरी हार है. चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए मैच के आखिरी ओवर में जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला. चेन्नई को मिले 152 रनों के लक्ष्य को पाने के लिए आखिरी ओवर में 18 रन बनाने थे. आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्हें बेन स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- VIDEO: बाजारों में जल्द आएगा ये अनोखा कंडोम, पार्टनर की सहमति के बिना नहीं खुलेगा पैकेट

धोनी का विकेट गिरने के बाद मिचेल सैंटनर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए थे. स्टोक्स ने सैंटनर का स्वागत एक बीमर गेंद के साथ किया. अंपायर उल्हास गांधे ने स्टोक्स की बीमर को बिना सोचे-समझे 'नो बॉल' करार दे दिया. लेकिन कुछ ही देर बाद अंपायर ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया था. जिसके बाद नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े रविंद्र जडेजा अंपायर के इस फैसले के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने लगे. उधर देखते ही देखते चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी डग-आउट से उठकर मैदान में आ गए. लोग धोनी के इस कदम पर कुछ समझ पाते, उससे पहले ही ग्राउंड पर मौजूद दोनों अंपायरों को धोनी के भयानक गुस्से से सामना करना पड़ गया.

ये भी पढ़ें- VIDEO: मंगेतर की पीठ पर बैठकर ऐसा काम कर रही थीं मियां खलीफा, 44 लाख लोग देख चुके हैं वीडियो

अंपायरों के साथ धोनी के इस बर्ताव की वजह से उन्हें आईपीएल की आचार संहिता के स्तर 2 के अपराध 2.20 का दोषी पाया गया, जिसके बाद मैच रेफरी ने धोनी पर मैच फीस का 50 फीसदी हिस्से का जुर्माना लगा दिया गया. हालांकि धोनी ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और सीधे तरीके से जुर्माने को भी कबूल कर लिया.

लिंक पर क्लिक कर देखें पूरी घटना का वीडियो- https://www.iplt20.com/video/167876/when-ms-dhoni-lost-his-cool-