logo-image

IPL 12, RR vs SRH: हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने के सपनों पर पानी फेर सकता है राजस्थान, देखें किसमें कितना है दम

सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी मजबूती उनका बैटिंग ऑर्डर है. डेविड वॉर्नर आईपीएल के 12वें सीजन में लगातार रन बना रहे हैं और टीम को मैच जीता रहे हैं.

Updated on: 27 Apr 2019, 04:43 PM

जयपुर:

IPL 2019 का 45वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी राजस्थान रॉयल्स को हैदराबाद के खिलाफ कोई बड़ा चमत्कार करना होगा. राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 11 मैच में से 4 ही मैच जीते हैं, जबकि उन्हें 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स के पास अभी केवल 8 अंक हैं, और ये टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर है. तो वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट में अपने 10 मैचों में से 5 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद अभी अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं, और प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- पूनम यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश

सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी मजबूती उनका बैटिंग ऑर्डर है. डेविड वॉर्नर आईपीएल के 12वें सीजन में लगातार रन बना रहे हैं और टीम को मैच जीता रहे हैं. टीम की बैटिंग लाइन-अप में टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक जबरदस्त ताकत है. इसके अलावा टीम की गेंदबाजी में भी काफी धार देखने को मिल रही है. भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद खलील ने टीम का सारा भार अपने कंधों पर ले रखा है. जबकि राजस्थान की बैटिंग से लेकर बॉलिंग में जबरदस्त अनियमितता देखने को मिल रही है. राजस्थान के लिए चिंता की बात ये है कि गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है.

ये भी पढ़ें- बच्‍चे को बचाने में परिवार के 5 लोगों की डूबकर मौत, मस्‍जिद गया था परिवार

दोनों टीमों के आखिरी मुकाबले की बात करें तो बेशक राजस्थान ने अपने आखिरी मुकाबले में कोलकाता को 3 विकेट से हरा दिया हो, लेकिन इस मैच ने राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग लाइन-अप की पोल खोल कर रख दी थी. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 23 अप्रैल को खेले गए अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 6 विकेट से हार गई थी. आज के मैच में जहां हैदराबाद, राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी तैयारियों को मजबूत करने की कोशिश करेगी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए अपने आने वाले तीनों मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.

टीमें-
राजस्थान: अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.

हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान) भुवनेश्वर कुमार, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.