logo-image

IPL 12, CSK vs MI: रात 8 से शुरू होगा चेन्नई और मुंबई के बीच जबरदस्त मुकाबला, आज के नतीजे से होगा PlayOff का निर्धारण

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के आखिरी मैचों की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया था.

Updated on: 26 Apr 2019, 06:20 PM

चेन्नई:

IPL 2019 के 44वें मैच में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस रात 8 बजे से धोनी के गढ़ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में इस सीजन की नंबर 1 टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ भिड़ेगी. चेन्नई सुपरकिंग्स अभी अंक तालिका में सबसे ऊपर है, तो वहीं मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर है. चेन्नई ने अभी तक खेले गए कुल 11 मैचों में 8 मैच जीते हैं और उनके पास सबसे ज्यादा 16 अंक हैं. जबकि मुंबई ने अपने 10 मैचों में से 6 मैच जीते हैं और उनके पास 12 अंक हैं. आज का मैच काफी अहम होने वाला है. यदि आज चेन्नई, मुंबई को हरा देती है तो वह सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. तो वहीं दूसरी ओर यदि मुंबई इंडियंस, चेन्नई को हरा देती है तो धोनी की टीम के लिए खतरा बढ़ सकता है. आज का मैच चेन्नई और मुंबई के साथ-साथ कोलकाता, बैंगलोर और राजस्थान के भविष्य के लिए भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज, आप ने लगाया ये गंभीर आरोप

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के आखिरी मैचों की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया था. जबकि मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी मुकाबले में 20 अप्रैल को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया था. चेपॉक में आज होने वाले मैच में दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा, क्योंकि दोनों टीमें इतनी मजबूत हैं कि वे एक-दूसरे को धूल चटा सकती हैं. दोनों ही टीमें 3-3 बार इस खिताब को जीत चुकी हैं और वे इस बार खिताब का चौका लगाने के इरादे से आगे बढ़ रही हैं. दोनों टीमों की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक में जबरदस्त ताकत है. हालांकि शुरुआत में मुंबई की गेंदबाजी में वो दम देखने को नहीं मिल रहा था, जो दर्शकों को अभी देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- अमित पंघल ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण, फाइनल में किम इनक्यू को हराया

टीमें (संभावित) :
मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।