BREAKING NEWS
  • श्रीलंका को आर्थिक तौर पर कमजोर कर सांप्रदायिक टकराव में फंसाने का गहरा षड्यंत्र- Read More »
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग देख बुरी तरह से डर गए थे विराट कोहली, मैच के बाद दिया ये बयान- Read More »
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने- Read More »

IPL 12, MI vs RCB: एबी डिविलियर्स की आतिशबाजी भी नहीं बदल पाई विराट का नसीब, मुंबई जीता

IANS  |   Updated On : April 16, 2019 06:49 AM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मुंबई:  

IPL 2019 में मुंबई इंडियंस ने सोमवार को आखिरी के ओवरों में खेली गई हार्दिक पांड्या की 16 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की पारी के बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने वानखेड़े स्टेडियम में खेल गए इस मैच में अब्राहम डिविलियर्स (75) और मोइन अली (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए थे. इस लक्ष्य को मुंबई ने 19 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. हार्दिक ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे. इस हार ने बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदों को भी गहरे संकट में डाल दिया है. आठ मैचों में उसकी यह सातवीं हार है. कप्तान रोहित शर्मा (28) और क्विंटन डी कॉक (40) ने टीम को तेज शुरुआत दी. इस सलामी जोड़ी ने मुंबई को सात ओवरों में 70 रनों का स्कोर दे दिया. लेकिन मोइन अली ने अगले ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दिया.

ईशान किशन ने आते से ही आक्रामकता दिखाई. ईशान हालांकि ज्यादा देर तक विकेट पर रह नहीं सके. उन्होंने सिर्फ नौ गेंदें खेली जिनमें से तीन पर छक्के लगाए. वह 21 के निजी स्कोर पर युजवेंद्र चहल का शिकार बने. चहल ने अपना अगला शिकार सूर्यकुमार यादव (29) को बनाया. क्रुणाल पांड्या (11) भी 18वें ओवर में पवेलियन लौट लिए. दूसरे छोर पर हालांकि उनके भाई हार्दिक पांड्या खड़े थे. दो ओवरों में मुंबई को 22 रनों की दरकार थी. कोहली ने 19वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी को दिया और पांड्या ने इसी ओवर में दो छक्के और दो चौकों की मदद से जरूरी रन बना एक ओवर पहले ही मुंबई को जीत दिला दी.

ये भी पढ़ें- IPL 12: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस बड़ी कंपनी ने बनाया अपना ब्रांड एम्बेसडर

इससे पहले, मोइन और डिविलियर्स ने बैंगलोर को मजबूत स्कोर दिया. यह स्कोर और ज्यादा हो सकता था लेकिन लसिथ मलिंगा ने आखिरी के ओवरों में लगातार विकेट लेकर बैंगलोर को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. मलिंगा ने आखिरी ओवर फेंका जिसमें सिर्फ नौ रन दिए और दो विकेट लिए. जेसन बेहरनडॉर्फ ने कोहली (8) को अपनी बेहतरीन इन स्विंग पर विकेट के पीछे डि कॉक के हाथों कैच करा बैंगलोर को पहला झटका दिया. कोहली के बाद डिविलियर्स आए. उन्होंने पार्थिव पटेल (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की. हार्दिक ने पार्थिव को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. यहां से डिविलियर्स और मोइन ने रन बनाने का सिलसिला जारी रखा.

15 ओवरों में बैंगलोर का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 119 रन था. यहां से बैंगलोर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. 16वें ओवर में मोइन ने दो छक्के और दो चौकों की मदद से 17 रन बटोरे. इस ओवर के बाद बैंगलोर की टीम ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पाई. 17वें ओवर में सिर्फ आठ रन ही आए. इस ओवर में मोइन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. अगले ओवर की पहली ही गेंद पर मोइन आउट हो गए. उन्हें हार्दिक ने मलिंगा की गेंद पर 144 के कुल स्कोर पर लपका. मोइन ने अपनी पारी में 32 गेंदें खेली जिनमें पांच छक्के और एक चौका शामिल रहा. इसी ओवर में बैंगलोर ने मार्क स्टोइनिस (0) के रूप में एक और विकेट खोया और सिर्फ आठ रन ही ले सकी.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: तो इन दो खिलाड़ियों की वजह से कट गया रिषभ पंत और अंबाती रायडू का पत्ता

19वें ओवर में 10 रन आए. डिविलियर्स के रहते उम्मीद थी कि आखिरी ओवर में ज्यादा रन आएंगे, लेकिन डिविलियर्स नॉन स्ट्राइकर छोर पर पोलार्ड के सीधे थ्रो पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. आखिरी की चार गेंदों पर बैंगलोर ने दो विकेट खो दिए और सिर्फ दो रन बनाए. मुंबई के लिए मलिंगा ने चार विकेट लिए. जेसन और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 12:14 AM

RELATED TAG: Ipl, Ipl 12, Ipl 2019, Indian Premier League, Mumbai Indians, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Rohit Sharma, Mi Vs Rcb, Wankhede Stadium, Mumbai Indians Vs Royal Challengers Bangalore, Mi Vs Rcb Live, Mi Vs Rcb Live Score, Mi Vs Rcb Live Updates,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो