logo-image

IPL 12: प्लेऑफ में जाने के लिए इन 5 टीमों में होगी आर-पार की लड़ाई, चेन्नई और दिल्ली पहले ही बुक करा चुके हैं टिकट

इन पांच टीमों में मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें शामिल हैं.

Updated on: 30 Apr 2019, 12:02 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अब ग्रुप चरण के 8 मैच ही बचे हैं लेकिन प्लेऑफ स्थान को लेकर तस्वीर साफ नहीं है और इसके लिए काफी जद्दोजहद हो रही है. इस साल की अंकतालिका को देखकर ऐसा लगता है कि यह 2008 के बाद से सबसे करीबी टूर्नामेंट होने वाला है. आईपीएल-12 में अबतक चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी हैं. अब अंतिम दो प्लेऑफ स्थानों के लिए पांच टीमों में टक्कर देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, SRH vs KXIP: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स 11 पंजाब को 45 रनों से हराया, केएल राहुल ने जीता दिल

इन पांच टीमों में मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें शामिल हैं. दिल्ली और चेन्नई के 12-12 मैचों से 16-16 अंक हैं. मुंबई अभी 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. कोलकाता और राजस्थान अभी बैकफुट पर हैं और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उन्हें बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. हैदराबाद और पंजाब के पास प्लेऑफ में पहुंचने का ज्यादा मौका है.

ये भी पढ़ें- जिंदा है ISIS प्रमुख अबू बकर अल बगदादी, जारी किया नया VIDEO

टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एकमात्र ऐसी टीम है जो लीग से बाहर हो चुकी है. टीम के 12 मैचों में आठ अंक हैं. कप्तान विराट कोहली पहले ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि बाकी बचे दो मैचों में उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत है. राजस्थान को अपना अगला मुकाबला मंगलवार को बेंगलोर के साथ खेलना है और टीम चाहेगी कि वह लीग में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीते.