logo-image

BCCI ने बताया कब होगा महिला IPL के प्रदर्शनकारी मैच, जानें यहां

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने इस समय को चुने जाने के पीछे के कारण की जानकारी देते हुए कहा कि केवल यही एक ऐसा समय है जब वक्त उपलब्ध है.

Updated on: 25 Feb 2019, 06:03 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 12वें संस्करण के दौरान महिला खिलाड़ियों के प्रायोजित टी20 मैचों को लेकर जल्द ही घोषणा की जा सकती है. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इसके आयोजन के समय को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि आईपीएल (IPL) के दौरान होने वाले महिला टी20 प्रदर्शनी मैचों का आयोजन पुरुषों के प्लेऑफ मैचों के दौरान किया जा सकता है.

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने इस समय को चुने जाने के पीछे के कारण की जानकारी देते हुए कहा कि केवल यही एक ऐसा समय है जब वक्त उपलब्ध है. अधिक से अधिक लोगों का ध्यान खींचने के लिए मैचों का आयोजन शाम सात बजे से करवाया जा सकता है.

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘पिछले साल की तरह हमारे पास केवल प्लेऑफ के दौरान ही समय है लेकिन काफी कुछ चुनाव की तिथियों पर निर्भर करता है.’

और पढ़ें: IND vs AUS: उमेश यादव के बचाव में उतरे जसप्रीत बुमराह, कही यह बड़ी बात 

गौरतलब है कि पिछले साल सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच मैच दोपहर बाद दो बजे शुरू हुआ था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये इस मैच में कम दर्शक पहुंचे थे.

इस मैच में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, मेग लैनिंग, एलिस पैरी और सूजी बेट्स जैसी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और यह रोमांचक भी रहा था लेकिन पुरूष आईपीएल (IPL) प्लेऑफ से पहले खेले जाने के बावजूद लोगों ने इसमें कम दिलचस्पी दिखायी थी.

अधिकारी ने कहा, ‘हम चुनाव आयोग से आम चुनावों के पूरे कार्यक्रम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं और इसके बाद हम महिलाओं के मैचों के कार्यक्रम को भी अंतिम रूप दे देंगे.’

और पढ़ें: IND vs ENG: मिताली सेना के इंग्लैंड को हरा रचा इतिहास, 2-0 से जीती सीरीज 

उन्होंने कहा, ‘इन मैचों का आयोजन दिन में करने के बजाय जब आईपीएल (IPL) मैच न हों तब शाम को सात बजे से सही रहेगा. दिन में बहुत अधिक दर्शक मैच नहीं देख पाते हैं.’