logo-image

IPL 2018: आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले राहुल कौन हैं

लोकेश ने दिल्ली के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

Updated on: 09 Apr 2018, 07:16 AM

नई दिल्ली:

लोकेश राहुल ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया है। आईपीएल के 11वें सीजन में राहुल ने सबसे यादगार पारी खेली है। पंजाब के ओपनर राहुल ने दिल्ली के खिलाफ जो पारी खेली वो क्रिकेट फैंस को लंबे समय तक याद रहने वाली पारी है।

लोकेश ने दिल्ली के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

11 अप्रैल 2013 में उन्होंने अपना पहला आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था। 2013 में आईपीएल में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हिस्सा थे।

लोकेश राहुल ने आईपीएल में अब तक 40 मैच खेले हैं। उन्होंने 31.04 के औसत से कुल 776 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 68 रन है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा है। राहुल ने अब तक 5 पचासा जड़ा है।

राहुल कर्नाटक के रहने वाले हैं।

कैसा रहा दिल्ली बनाम पंजाब का मैच

मोहाली में टॉस जीतकर पंजाब ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा।

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की ओर से के एल राहुल ने ताबड़तोड़ 51 रन बनाए। करुण नायर ने पारी को संभालते हुए 33 गेंदो में अर्धशतक पूरा किया। डेविड मिलर और मार्कस स्टोनिस ने पंजाब के लिए विनिंग रन बनाए।

दिल्ली की ओर से कप्तान गौतम गंभीर ने बल्लेबाजी की कमान संभालते हुए 55 रन बनाए।

दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, अफगानिस्तान की ओर से पहली बार आईपीएल खेलने उतरे गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने कुलीन मुनरो के रूप में दिल्ली को पहला झटका दिया।

दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सिर्फ 11 रन बनाकर अक्षर पटेल की फिरकी का शिकार हो गए।

हालांकि इस दौरान दूसरे छोर से गंभीर ने दिल्ली की पारी को संभालते हुए आईपीएल के पहले ही मैच में अर्धशतक पूरा किया। गौतम गंभीर ने 42 गेंदों में 55 रन बनाए।

दिल्ली के लिए विजय शंकर 13, रिषभ पंत 28, राहुल तेवतिया 9, क्रिस मॉरिस 27 और डेनियल क्रिस्टियन ने 13 रन जोड़े।

पंजाब की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुजीब उर रहमान और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं स्पिनर्स अक्षर पटेल और आर अश्विन को 1-1 विकेट मिला।