logo-image

IPL 2019: इस दिन शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ, लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पक्की होगी फाइनल की तारीख

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज (Cricbuzz) के मुताबिक टूर्नामेंट सामान्य घरेलू आधार पर नहीं खेले जा सकते.

Updated on: 08 Jan 2019, 04:34 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (IPL 2019) भारत में खेला जाएगा और इसकी शुरूआत 23 मार्च से होगी. विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट प्रीमियर लीग के फाइनल मैच की तारीख की घोषणा नहीं की गई है. इसके साथ ही ये भी खबर आ रही है कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ IPL भी खेला जाएगा.

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि, "उपयुक्त केंद्रीय और राज्य एजेंसियों/अधिकारियों के साथ प्रारंभिक चर्चा के आधार पर, यह तय किया गया कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रतिस्पर्धी T20 टूर्नामेंट का 12 वां संस्करण भारत में खेला जाएगा."

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज (Cricbuzz) के मुताबिक टूर्नामेंट सामान्य घरेलू आधार पर नहीं खेले जा सकते. देश में होने वाले चुनाव की तारीखों के आधार पर इस साल का IPL एक 'कारवां प्रारूप' में होगा, फिलहाल इसका जारी होना बाकी है.

2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही IPL 2019 के मैचों की जगह और तारीखों की पक्की घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि इस साल होने वाले IPL 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स 11 पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हिस्सा लेंगी.