logo-image
Live

DD VS SRH: हैदराबाद ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया, डेयरडेविल्स प्लेऑफ से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स को अब भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है।

Updated on: 10 May 2018, 11:40 PM

नई दिल्ली:

ऋषभ पंत (नाबाद 128) की शानदार शतकीय पारी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में खेले जा रहे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 188 रनों का लक्ष्य दिया है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पंत के पहले आईपीएल शतक के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

इसी के साथ पंत ने आईपीएल में अपने एक हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। इस सीजन में पंत के अभी तक खेले 11 मैचों में 521 रन हो गए हैं। पंत ने शानदार खेल दिखाया और एक छोर से गिरते जा रहे विकेटों से बेखौफ रहते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली। 

उनके अलावा दिल्ली का कोई और बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका। पारी की शुरुआत करने आए पृथ्वी शॉ (9) और जेसन रॉय (11) ने 21 रन ही जोड़े थे कि शाकिब अल हसन ने पृथ्वी को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करा दिल्ली को पहला झटका दिया।

इसके बाद शाकिब ने जेसन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। जेसन विकेट के पीछे खड़े श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों लपके गए। शाकिब ने एक ही ओवर में यह दोनों विकेट लिए।

दिल्ली की टीम ने पावरप्ले में दो विकेट के नुकसान पर 36 रन जोड़े। पृथ्वी और जेसन के पवेलियन लौटने के बाद टीम की पारी संभालने आए ऋषभ और कप्तान श्रेयस अय्यर (3) ने 22 रन जोड़कर टीम का स्कोर 43 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर श्रेयस अपनी गलती के कारण संदीप की गेंद पर रन आउट हो गए।

दिल्ली अपनी पारी में पहले 10 ओवरों में केवल 52 रन ही बना पाई थी। इसके बाद ऋषभ ने हर्षल पटेल (24) के साथ मिलकर टीम की बिखरती पारी को संभालने की कोशिश की और सफल भी हुए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 98 के स्कोर तक पहुंचाया। यहां एक बार फिर तालमेल की कमी के कारण हर्षल भी श्रेयस की तरह ही रन आउट हो गए।

ऋषभ एक छोर पर दिल्ली की पारी को संभाले हुए खड़े थे। ऋषभ ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मारने के साथ ही अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 56 गेंदों में 13 चौके और चार छक्के लगाए। वह आईपीएल में शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं।

हर्षद के आउट होने के बाद इस सीजन में खराब फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल (9) ऋषभ का साथ देने आए। मैक्सवेल ने ऋषभ के साथ पांचवें विकेट के लिए 63 रन जोड़े और टीम को 161 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर भुवनेश्वर कुमार ने मैक्सवेल को पवेलियन भेजा।

मैक्सवेल लंबा शॉट मारने की कोशिश में बाउंड्री पर खड़े एलेक्स हेल्स के हाथों लपके गए।

पंत ने भुवनेश्वर द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 26 रन जोड़े और दिल्ली को 187 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया। ऋषभ ने 63 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और सात छक्के लगाए। 

इस पारी में हैदराबाद के शानदार गेंदबाजों में शुमार राशिद खान एक भी विकेट नहीं ले पाए। शाकिब ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं भुवनेश्वर को एक सफलता मिली। 

IPL 2018 LIVE SCORE DELHI DAREDEVILS VS SUNRISERS HYDERABAD

LIVE अपडेट्स

#हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हराया

# आखरी 2 ओवर में 8 रन चाहिए

# आखरी 4 ओवर का खेल बचा है। जीतने के लिए 24 रन चाहिए।

# 14 ओवर में 143/1

#12 ओवर का 112/1। अब 48 गेंद पर 69  चाहिए

# 11 ओवर का खेल खत्म हो गया है। स्कोर 105 रन हुआ है।

#10 ओवर के 92 रन बन गए हैं। जीत के लिए अब 96 रन और चाहिए

# 9 ओवर में 80/1

# 8 ओवर के बाद हैदराबाद ने 72 रन बना लिए है। कोन विलियमसन और शिखर धवन खेल रहे हैं। जीते के लिए टीम को अब 116 चाहिए

# हैदराबाद के 50 रन पूरे हो गए हैं। अब उसे जीत के लिए 131 रन चाहिए।

# 4 ओवर में हैदराबाद 32/1

#ऋषभ पंत का शतक, दिल्ली ने हैदराबाद को दिया 188 का लक्ष्य

ऋषभ पंत का शतक पूरा। दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर 155/4

# 18 ओवर में 151/4

# करो या मरो के मैच में दिल्ली के बल्लेबाज निराश कर रहे हैं। ऋषभ पंत के अलावा कोई भी चिक कर रन बनाने में कामयाब नहीं हुआ है। स्कोर 13 ओवर में 133/4

#  ऋषभ पंत का अर्धशतक पूरा हो गया है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार विकेट के नुकसान पर 16 ओवर में 120/4

#15 ओवर में 117/4

#13 ओवर के बाद दिल्ली ने 94 रन बना लिए हैं। 

# 10 ओवर के बाद 52/3

# 9 ओवर का खेल खत्म हो गया है। दिल्ली ने 48 रन बना लिए हैं। उसने 3 विकेट खो दिए हैं।

# श्रेयस अय्यर आउट, दिल्ली डेयरडेविल्स को तीसरा झटका लगा

# अच्छी शुरूआत के बाद दिल्ली अब लड़खड़ाती हुई दिख रही है। 7 ओवर के बाद 42/2

# दिल्ली को दूसरा झटका लग गया है। जेसन रॉय 11 रन बनाकर आुट हो गए हैं।

#पृथ्वी शॉ आउट हो गए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स का पहला विकेट गिर गया है। स्कोर 21/1

# 3 ओवर के बाद दिल्ली अच्छी पोजिशन में है। स्कोर 16/0 है

# 2 ओवर का खेल खत्म होने पर स्कोर 11/0

# पहले ओवर का खेल खत्म हो गया है। स्कोर 3/0

#जेसन रॉय-पृथ्वी शॉ क्रीज पर, दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी शुरू

#दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लैन मैक्सवेल, विजय शंकर, ल्याम प्लकंट, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम और ट्रैंट बाउल्ट। 

#
सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, मनीष पांडे, शाकिब अल-हसन, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा।

#दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला कियार्डा, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन और एलेक्स हेल्स।