logo-image

IPL 2018: क्या ये तीन 'फैक्टर' पंजाब को दिलाएंगे आईपीएल 11 का खिताब

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब तक 5 में से 4 मैच जीते हैं और इतने ही मैच और अगर वह आज का मैच दिल्ली से जीत जाती है तो प्वाइंट टेबल में और मजबूत हो सकती है।

Updated on: 24 Apr 2018, 05:34 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2018 का रोमांच शुरुआती कुछ मैचों में साफ देखने को मिल रहा है। 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स पूरे फॉर्म में है और एक बार फिर खिताब की प्रबल दावेदार लग रही है।

धोनी की अगुवाई में चेन्नई हर बार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करती रही है लेकिन इस बार सीजन के शुरुआत से ही जिस टीम ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है वह है किंग्स इलेवन पंजाब की टीम।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब तक 5 में से 4 मैच जीते हैं और प्वाइंट टेबल में नंबर 2 पर है।

पंजाब के खिलाड़ी जिस तरह से खेल रहे हैं उसे देख कर लगता है कि इस बार आईपीएल खिताब का सूखा यह टीम खत्म कर सकती है।

अगर आप सोच रहे हैं कि आईपीएल में इस बार पंजाब के लिए क्या खास है तो बता दें अभी तक पंजाब की सफलता का राज छुपा है उसके इन तीन बड़े 'फैक्टर्स में'।

पंजाब की तरफ से क्रिस गेल हर मैच में विरोधी खेमें के गेंदबाजों के लिए खौफ का सबब बनते जा रहे हैं। उन्होंने अब तक 3 मैच में 229 रन बना लिए हैं। गेल ने एक शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं।

पंजाब के दूसरे तुरुप के इक्के की बात करें तो उसका नाम है लोकेश राहुल जिन्होंने 3 मैच में 212 रन बनाए हैं। तीसरे हीरो पंजाब के करुण नायर हैं। नायर ने 3 मैचों में अब तक 139 रन बनाए है।

ये तीन एक्स फैक्टर अगर इसी अंदाज में चलते रहे तो पंजाब इस बार पहला खिताब जीत सकता है।

और पढ़ें: IPL 2018: जीत की तलाश में मुंबई इंडियंस के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद