logo-image

IPL12: ऋषभ पंत की बैटिंग के दीवाने हुए दिग्‍गज, विश्व कप में शामिल न करने पर फिर उठा सवाल

सोशल मीडिया पर एक सवाल ट्रेंड करने लगा कि आखिरकार विश्व कप 2019 के लिए घोषित भारतीय टीम में ऋषभ पंत शामिल क्यों नहीं हैं. सिर्फ फैन्स ही नहीं एक्‍सपर्ट ने भी यही सवाल पूछा कि भारत की विश्व कप टीम से ऋषभ पंत गायब क्यों हैं.

Updated on: 09 May 2019, 01:12 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हराकर पहली बार प्लेऑफ में क्वालिफाई कर लिया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए एलिमिनेटर में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक बार फिर अपनी तूफानी पारी से कई दिग्‍गजों को प्रभावित किया है. जिस कारण मैच के बाद सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ट्रेंड करने लगा. कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर एक सवाल ट्रेंड करने लगा कि आखिरकार विश्व कप 2019 के लिए घोषित भारतीय टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शामिल क्यों नहीं हैं. सिर्फ फैन्स ही नहीं एक्‍सपर्ट ने भी यही सवाल पूछा कि भारत की विश्व कप टीम से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) गायब क्यों हैं.

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन, बॉलीवुड एक्‍टर ऋषि कपूर ने पंत के वर्ल्‍ड कप टीम में न होने पर सवाल उठाए तो संजय मांजरेकर, वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तारीफ की.

माइकल वॉन ने ट्वीट कर कहा,' भारत की विश्व कप टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) क्यूं नहीं हैं. अभी भी भारत के पास बदलाव का समय है, आशा है कि सही निर्णय लेंगे.'

और पढ़ें: CSK को हराने के बाद हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कही ये बात

वहीं ऋषि कपूर ने विराट कोहली और चयनकर्ताओं को टैग करते हुए पूछा कि टीम में पंत को क्यों शामिल नहीं किया गया है. आप सुन रहे हैं न.

वहीं अयाज़ मेमन ने पंत के आउट होने के तरीके और समय पर सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से वह आउट हुए हैं वह पागलपन है. इससे चयनकर्ताओं को भी गलत संदेश जाता है.

बता दें कि पंत की अक्‍सर इस बात के लिए आलोचना की जाती है कि वह अच्‍छी पारी खेलने के बाद अपना विकेट फेंक देते हैं. वे टीम को जीत के करीब तो ले जाते हैं तो लेकिन मैच फिनिश नहीं कर पाते हैं. वहीं मैच को जिताने के बाद जब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से बात की गई को उन्होंने कहा कि वह अपनी पारी से खुश नहीं हैं.

और पढ़ें: IPL12: प्लेऑफ में पहली बार जीती दिल्ली, दिग्गजों ने इस अंदाज में दी बधाई

पंत ने मैच के बाद कहा, 'अगर आप विकेट पर सेट होते हैं, तो आपको अपनी टीम के लिए मैच खत्म करना चाहिए. अगली बार मैं ऐसा करने की कोशिश करूंगा. इस मैच में मैं इसके बहुत करीब पहुंच गया था. मैं इस मैच में बस सकारात्मक होकर खेलने की कोशिश कर रहा था. टी20 क्रिकेट में बस आपको एक बड़े ओवर की जरूरत होती है. हम रोज उन्हीं गेंदबाजों के साथ प्रैक्टिस करते हैं. हम गेंद पर ध्यान देते हैं, गेंदबाज पर नहीं.'

पंत ने आगे कहा, 'इस मैच में मैंने हार्ड हिटिंग पर नहीं बल्कि टाइमिंग पर ज्यादा ध्यान दिया.'