ये तो हद ही हो गई, चोर सामान छोड़कर भागे तो निकलकर सामने आया ये शर्मनाक मामला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 24, 2019 04:24:57 PM
कोडेला शिव प्रसाद राव (Shiv Prasad Rao) - फाइल फोटो

कोडेला शिव प्रसाद राव (Shiv Prasad Rao) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश में नेता और भ्रष्टाचार एक साथ चलते हैं ऐसा आम जनमानस में आम सोच है. हाल की एक घटना ने इस सोच को और पुख्ता करने का काम कर दिया है. दरअसल, आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष (Former Speaker) कोडेला शिव प्रसाद राव (Shiv Prasad Rao) के घर से चोरों ने हाथ साफ कर लिया था. चोरों ने उनके घर से कंप्यूटर समेत काफी सामान चुरा लिए थे. चोरों को अपने पकड़े जाने के डर से उन्होंने उन सामानों को सड़क पर ही छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: इन बड़ी योजनाओं के लिए जानें जाएंगे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley)

पूर्व स्पीकर ने सरकारी सामानों को रख लिया था घर पर
हालांकि चोरी की यह घटना CCTV में कैद हो गई और उसके बाद चोरों को पकड़ भी लिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच में पता चला कि पूर्व स्पीकर ने विधानसभा से टेबल, डिजायनर कुर्सियां, सोफे, AC और अपने घर पर रख लिए थे. इसका खुलासा होने के बाद वाईएसआर कांग्रेस ने शिव प्रसाद राव पर सरकारी संपत्ति की चोरी का आरोप लगा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चोरों ने पूर्व स्पीकर के निजी कार्यालय से 2 सरकारी कंप्यूटर चोरी कर लिए थे. सत्तनापल्ली टाउन पुलिस स्टेशन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जांच में पता चला है कि पूर्व स्पीकर के ऑफिस में काम करने वाला पूर्व कर्मचारी राव के घर के पास कंप्यूटर और अन्य सामान फेंकता हुआ नजर आया था, हालांकि बाद में उसने आत्मसमर्पण किया था.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): रिटायर्ड सैनिकों की पेंशन को लेकर बड़ा फैसला, इतना होगा फायदा

वहीं मामला खुलने के बाद कोडेला शिव प्रसाद राव ने अपने बयान में कहा कि फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक सामानों को चोरी से बचाने के लिए कार्यालय में रखा था. उनका कहना है कि आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के अलग होने के बाद कार्यालय को हैदराबाद से अमरावती स्थानांतरित किया गया था. उसी समय सामान को टूटने से बचाने के लिए इन सामानों को कार्यालय में रख लिए थे. उनका कहना है कि इन सामानों की चोरी से बचाने के लिए कार्यालय में रखे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बेटे शिवराम के गुंटूर शहर में स्थित मोटरसाइकिल शो रूम में फर्नीचर मिले थे.

First Published: Aug 24, 2019 04:24:57 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो