logo-image

Video: यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूजा-पाठ के बाद शुभ मुहूर्त में सीएम आवास में करेंगे प्रवेश

रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आवास की जगह सरकारी गेस्ट हाउस में रह रहे हैं।

Updated on: 20 Mar 2017, 12:24 PM

नई दिल्ली:

रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आवास की जगह सरकारी गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। लखनऊ में मुख्यमंत्री का सरकार आवास 5 कालीदास मार्ग पर स्थित है। इस आवास पर योगी आदित्यनाथ के नाम का बोर्ड तो लग गया है लेकिन अभी वो उसमें रहने के लिए नहीं आए हैं।

खबर है कि सीएम आवास में प्रवेश से पहले आदित्यनाथ वहां पूजा-पाठ करवाना चाहते हैं। गोरखनाथ पीठ से आए पुजारी आज वहां 11 बजे से 1 बजे के बीच पूजा पाठ करेंग जिसके बाद आदित्यनाथ सीएम आवास में प्रवेश करेंगे।

दिलचस्प है कि योगी आदित्यनाथ की सुबह की शुरूआत भी पूजा पाठ से ही होती है।

ये भी पढ़ें: पांच महीने बाद आर्थिक नाकेबंदी खत्म, UNC ने सरकार-नगा समूह के बीच बातचीत के बाद उठाया कदम

सीएम आवास में पूजा पाठ के लिए गोरखनाथ मंदिर के पुजारी रामानुज त्रिपाठी समेत 7 पुजारियों की टीम बुलाई गई है।आचार्य रामानुज त्रिपाठी की अगुवाई में शुद्धिकरण, यज्ञ, पूरे विधि-विधान और सनातन धर्म पद्धति से होगा।

पूजा पाठ के बाद चल शिव की प्राण प्रतिष्ठा के साथ शुद्धिकरण की प्रक्रिया वैदिक मंत्रोच्चार और यज्ञ के साथ होगी। इसके बाद भगवान शिव का रुद्राभिषेक भी करवाया जाएगा। योगी आदित्यनाथ के मुताबिक वैदिक रीति रिवाजों के अनुसार स्थान शुद्धिकरण करवाना शुभ कार्यों के लिए जरूरी होता है।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने TVF मामले पर किया पत्नी ट्विकंल खन्ना के स्टैंड का समर्थन कहा, मुझसे ज्यादा करारा पंच मारा है'