logo-image

UP Board Result 2019: सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रियंका गांधी ने बच्चों को दी बधाई

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2019) जारी कर दिया गया है. इस बार 80.07 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रियंका गांधी ने बच्चों को बधाई दी.

Updated on: 27 Apr 2019, 04:35 PM

नई दिल्ली:

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2019) जारी कर दिया गया है. इस बार 80.07 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को बधाई दी है. योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश की #बोर्ड परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई. विद्यार्थी यह समझें कि यह परीक्षा जीवन का एक पड़ाव मात्र है और अभी कई ऐसे मोड़ आने बाकी हैं. सभी छात्र-छात्राएं भविष्य में जीवन की हर एक कसौटी पर स्वर्ण-सदृश निखरें, यही ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री ने टॉपर को बधाई देते हुए कहा, 'UP बोर्ड परीक्षा 2019 में इंटरमीडिएट में टॉप करने वाली बागपत से तनु तोमर,गोंडा से भाग्यश्री उपाध्याय और प्रयागराज से आकांक्षा शुक्ला को हार्दिक बधाइयां. ईश्वर से प्रार्थना है कि वे भविष्य में भी इसी तरह सफलता के नित नए आयामों को छुएं और जीवन में एक सफल,सुयोग्य और सजग नागरिक बनें.'

योगी आदित्यनाथ ने हाई स्कूल में टॉप करने वाले कानपुर के गौतम रघुवंशी और बाराबंकी के शिवम और तनुजा विश्वकर्मा को अनेकों शुभकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि जीवन में प्रगति पथ पर उत्तरोत्तर यूं ही आगे बढ़ते रहें और सफलता के प्रतिमान गढ़ते रहें.

इसे भी पढ़ें: यूपी हाई स्कूल बोर्ड रिजल्ट में कैदियों ने भी दिखाया दम, 75 फीसदी से अधिक पास

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बच्चों को बधाई देते हुए ट्वीट किया. प्रियंका गांधी ने लिखा,'UP बोर्ड 2019 में सफल हुए सभी छात्राओं और छात्रों को बहुत-बहुत बधाई. आपके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं. कोशिश करते रहिए. कोशिश करने वाले हमेशा ऊंचाइयां छूते हैं.

बता दें कि बोर्ड रिजल्ट की घोषणा यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव (UP board Secretary) Press Confrence करके घोषित किया. यूपी बोर्ड दसवीं में गौतम रघुुवंशी ने top किया है. गौतम ने 97.17% मार्क्स स्कोर किए हैं. कानपुर के गौतम, ओंकारेश्वर एस वी एन इंटर कॉलेज, कानपुर के स्टू़डेंट हैं. जबकि इंटरमीडिएट में तनु तोमर ने टॉप किया.