BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

18 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 17, 2019 07:52:43 AM
18 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र

18 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच हो सकता है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (Cabinet Committee on Parliamentary Affairs) की बैठक बुधवार को हुई, जिसमें संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) की तिथि और रणनीति पर चर्चा की गई. सरकार (Modi Sarkar) ने हालांकि अभी तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि शीतकालीन सत्र (Winter Session) 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच हो सकता है.

यह भी पढ़ें : सरकार ने बदला था फैसला, फिर भी चली गई 1100 से ज्यादा होमगार्ड्स की नौकरी

मोदी सरकार (Modi Sarkar) के लिए यह सत्र काफी अहम रहेगा, क्योंकि इसमें दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून का शक्‍ल देने की कोशिश होगी. दो साल से शीतकालीन सत्र 21 नवंबर को शुरू होता रहा है और जनवरी के पहले हफ्ते तक जारी रहता आया है.

मोदी सरकार इनकम टैक्स एक्ट 1961 और फाइनेंस एक्ट 2019 पर अध्यादेश ला चुकी है. आगामी सत्र में इन अध्‍यादेशों पर फैसला हो सकता है. सरकार इस कदम से नए और देशी मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को राहत देना चाहती है. इनकम टैक्स को लेकर सितंबर महीने में लाया गया अध्यादेश इसी से जुड़ा है.

यह भी पढ़ें : चांद पर जमीन और ताजमहल देने का वादा करना भूली कांग्रेस-एनसीपी, सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कसा तंज

दूसरा अध्यादेश ई-सिगरेट और इससे जुड़े उपकरणों के निर्माण, स्टोरेज और बिक्री से जुड़ा है. आगामी सत्र में इस पर भी सरकार कानून बना सकती है.

(With IANS Input)

First Published: Oct 17, 2019 07:52:43 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो