logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर सानिया मिर्जा ने किया ये ट्वीट

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने भी अभिनंदन वर्तमान के घर लौट आने की खुशी में एक ट्वीट किया है

Updated on: 02 Mar 2019, 07:05 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan) ने सीना तानकर वतन वापसी की, कल रात 9.21 बजे अभिनंदन अटारी बाघा बॉर्डर पहुंचे. इंडियन एयरफोर्स के इस जांबाज पायलट की वतन वापसी पर पूरे देश में खुशी की लहर है. खेल जगत ने भी अभिनंदन की वापसी पर अपनी खुशी जाहिर की है. भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी एक ट्वीट किया है. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान सरकार ने एक बार फिर बोला झूठ, कहा- पुलवामा हमले में जैश का कोई रोल नहीं

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने भी अभिनंदन वर्धमान के घर लौट आने की खुशी में एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन, सच्चे मायनों में आप ही हमारे हीरो हैं. पूरा देश आपकी बहादुरी को सलाम करता है.आपने जिस तरह का आत्मसम्मान दिखाया, उसे हम सैल्यूट करते हैं. जय हिंद.' 

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भी सानिया मिर्जा को काफी ट्रोल किया गया था. 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसी के 13 दिन बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर एयर स्ट्राइक की. जैश के आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया.  (अभिनंदन पर पूरी और सबसे बड़ी कवरेज क्लिक कर देखें और पढ़ें)

इसके बाद पाकिस्तान ने भी एयरस्ट्राइक की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ दिया और एक विमान को मार गिराया. इस दौरान हमारा मिग-21 भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सुरक्षित उतर गए. इसके बाद पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें बंदी बना लिया था.

अभिनंदन की गिरफ्तारी से लेकर रिहाई तक पूरी कहानी देखिए VIDEO