logo-image

आर्म्स डील हनी ट्रैप: वरुण गांधी ने कहा '1% आरोप भी साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा'

एडमंड एलन ने मेरे ख़िलाफ़ जो आरोप लगाए हैं, उसपर कोई भी सबूत साझा नहीं किया।

Updated on: 21 Oct 2016, 10:25 AM

नई दिल्ली:

आर्म्स डीलर के हनी ट्रैप में फंसने के आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि अगर आरोप साबित हुए तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। अमेरिकी व्हिसल ब्लोअर एडमंड एलन ने आरोप लगाया है कि आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा ने हनीट्रैप के जरिए वरुण गांधी को फंसाया था। यह मामला तब का बताया जा रहा है जब वरुण गांधी डिफेंस कंसलटेटिव कमेटी के सदस्य थे।

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अगर मुझ पर लगाया गया आरोप एक फ़ीसदी भी सच हुआ तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। उन्होंने कहा कि 'मैने कोई संवेदनशील जानकारी लीक नहीं की। मैं अभिषेक वर्मा को जानता हूं, उनके पिता कांग्रेस से राज्यसभा सांसद थे। मैं जब युवा था, तब अभ‍िषेक की शादी में भी शामिल हुआ था। लेकिन जब से मैं सार्वजनिक जीवन में आया हूं, अभिषेक वर्मा के साथ मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है।

बीजेपी सांसद ने कहा, 'एडमंड एलन ने मेरे ख़िलाफ़ जो आरोप लगाए हैं, उसपर कोई भी सबूत साझा नहीं किया। मैं पार्लियामेंट की डिफेंस कमेटी का सदस्य रहा हूं, लेकिन कमेटी मेंबर के तौर पर मैने कोई भी संवेदनशील जानकारी लीक नहीं की।'

वरुण गांधी ने कहा कि मैंने अभिषेक वर्मा को किसी आर्म्स डीलर से नहीं मिलवाया और मुझ पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, मैं उन्हें पूरी तरह खारिज करता हूं। वहीं दूसरी तरफ अभिषेक वर्मा ने भी गुरुवार रात को रक्षा जानकारियां लीक करने के आरोपों को खारिज कर दिया। अभिषेक ने सभी आरोप और उनसे संबंधित ईमेल्स और तस्वीरों को मनगढ़ंत बताया है।

वर्मा ने गुरुवार रात एक बयान में कहा, 'मैं उन सभी आरोपों से इनकार करता हूं जो कथित लेटर में लगाए गए हैं। मैं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की ओर से लगाए गए आरोपों से भी इनकार करता हूं।' आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा ने कहा कि वह एडमंड्स एलन, प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के खिलाफ जल्द ही आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे।