क्या प्रियंका राज्यसभा जाएंगी? जवाब देने से कांग्रेस ने किया परहेज

Bhasha  |   Updated On : February 18, 2020 07:39:53 AM
क्या प्रियंका राज्यसभा जाएंगी? जवाब देने से कांग्रेस ने किया परहेज

क्या प्रियंका राज्यसभा जाएंगी? जवाब देने से कांग्रेस ने किया परहेज (Photo Credit : ANI Twitter )

दिल्ली:  

क्या कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा भेजने पर विचार कर रही है, सोमवार को इस बारे में सवाल का जवाब देने से पार्टी ने परहेज किया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘हमारे पास कयास वाले सवालों का जवाब नहीं है.’ कांग्रेस में इस तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजा जा सकता है.

यह भी पढ़ें : गुजरात में लड़कियों के मासिक धर्म की जबरन जांच में प्रधानाचार्य, रेक्टर समेत चार गिरफ्तार

सोमवार को मध्यप्रदेश के चार कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान से मांग की है कि प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये. इस साल अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने वाली है. इनमें से एक सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सांसद हैं जबकि अन्य दो सीटों से भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया उच्च सदन के सदस्य हैं. तीनों का कार्यकाल पूरा होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : यह पाकिस्‍तान है भारत नहीं, सबके हक की हिफाजत होगी: इस्लामाबाद हाईकोर्ट

2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद संख्या बल को देखते हुए दो सीटों के कांग्रेस के खाते में जबकि एक के भाजपा के खाते में जाने का अनुमान है. आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और मध्यप्रदेश के तीन वर्तमान मंत्रियों सज्जन सिंह वर्मा, पी सी शर्मा एवं जयवर्द्धन सिंह सहित प्रदेश के चार नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से मांग की है कि प्रियंका गांधी को प्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये.

First Published: Feb 18, 2020 07:39:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो