BREAKING NEWS
  • Petrol Rate Today 18 Nov 2019: 74 रुपये के पार पहुंच गया पेट्रोल, लगातार पांचवे दिन कीमतों में बढ़ोतरी- Read More »
  • सीएम नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स, बोले- बिहार ने गरीबी और बीमारी से बहुत लड़ाई लड़ीसीएम नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स, बोले- बिहार ने गरीबी और बीमारी से बहुत लड़ाई लड़ी- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

DUSU Election : क्‍या ABVP बचा पाएगी दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का अपना गढ़

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 09:02:26 AM
क्‍या ABVP बचा पाएगी दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का अपना गढ़

क्‍या ABVP बचा पाएगी दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का अपना गढ़ (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ (Delhi University Student Union) का आज चुनाव हो रहा है. चुनाव के लिए सुरक्षा चाक-चौबंद की गई है. दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों से अपील की है कि वे बिना किसी हंगामे के शांतिपूर्वक मतदान संपन्‍न कराने में मदद करें. चुनाव में इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया तो एनएसयूआई से चेतना त्यागी मैदान में हैं. AISA से दामिनी कैन किस्मत आजमा रही हैं.

यह भी पढ़ें : गुजरात की राह चला उत्‍तर प्रदेश, कर सकता है ट्रैफिक जुर्माने में कटौती

दूसरी ओर, उपाध्यक्ष पद की बात करें तो एबीवीपी की ओर से प्रदीप तंवर, एनएसयूआई से अंकित भारती और AISA से आफताब आलम किस्‍मत आजमा रहे हैं. एबीवीपी ने योगिता राठी, एनएसयूआई ने आशीष लांबा और AISA ने विकास कुमार को सचिव पद के लिए उतारा है. मंगलवार को प्रचार का अंतिम दिन था, लिहाजा प्रत्‍याशियों ने जोर-शोर से प्रचार किया.

दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए हम तैयार हैं. शुक्रवार सुबह 8:30 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. दोपहर बाद से नतीजे आने शुरू हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें : आज तीन राज्‍यों में विधानसभा चुनाव की तारीखें तय कर सकता है निर्वाचन आयोग

पिछले चुनाव में ABVP ने 3 पदों पर जीत हासिल की थी. NSUI को सिर्फ एक सीट हासिल हुई थी. गठबंधन में लड़े लेफ्ट और आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई को डूसू चुनाव में कोई पद हासिल नहीं हुआ था. देखना यह है कि ABVP अपना गढ़ बचा पाती है या नहीं.

First Published: Sep 12, 2019 09:02:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो