logo-image

VIDEO: आखिर कौन है शरजिल इमाम, जो लोगों में देश के खिलाफ भर रहा जहर

असम (Assam) को भारत (India) से काटकर अलग करने का आह्वान करने वाला शरजिल इमाम (Sherjil Imam) जेएनयू (JNU) में मॉडर्न हिस्ट्री (Modern History) का छात्र है. उसने आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) से कम्प्यूटर साइंस (Computer Science) की पढ़ाई की है.

Updated on: 25 Jan 2020, 03:14 PM

नई दिल्‍ली:

असम (Assam) को भारत (India) से काटकर अलग करने का आह्वान करने वाला शरजिल इमाम (SHerjil Imam) जेएनयू (JNU) में मॉडर्न हिस्ट्री (Modern History) का छात्र है. उसने आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) से कम्प्यूटर साइंस (Computer Science) की पढ़ाई की है. साथ ही कई वेबसाइटों में बतौर स्तंभकार लिखता है. बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें शरजिल कहता है- अब वक्त आ गया है कि हम गैर मुस्लिमों को बोलें कि हमदर्द हो तो हमारी शर्तों पर आकर खड़े हों. अगर हमारी शर्तों पर नहीं खड़े हो सकते तो हमारे हमदर्द नहीं. 5 लाख लोग हमारे पास संगठित हों तो हम हिंदुस्तान और नॉर्थ ईस्ट को स्थायी रूप से कट कर सकते हैं, लेकिन स्थायी रूप से नहीं तो हम अस्थायी रूप से कट कर सकते हैं. मतलब इतना मवाद डालो पटरियों पर.. रोड पर कि इनको हटाने में 1 महीने लग जाए. असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है. असम और इंडिया कटकर अलग हो जाएं, तभी ये हमारी बात सुनेंगे. असम में जो मुसलमानों का हाल है.

यह भी पढ़ें : NBF चेयरमैन अर्नब गोस्वामी ने की दीपक चौरसिया पर हमले की निंदा, जारी होगा बयान

शरजिल आगे कहना है, आपको पता है कि सीएए लागू हो चुका है. लोग डिटेंशन कैंप में डाले जा रहे हैं. वहां तो कत्लेआम चल रहा है. 6 से 8 महीने में पता चलेगा कि सारे बंगालियों को मार दिया गया है. हिंदू हो या मुसलमान, अगर हमें असम की मदद करनी है तो हमें असम का रास्ता बंद करना होगा. चिकन नेक बंद कर सकते हैं. वो जो इलाका है मुसलमानों का है, मुस्लिम बहुल इलाका है.

इससे पहले पिछले साल 14 दिसंबर 2019 को फेसबुक पर मुस्लिम स्टूडेंट ऑफ जेएनयू के पेज पर अपलोड किए गए वीडियो में शर्जील CAA के ख़िलाफ़ मुसलमानों से कहता दिख रहा है कि उनकी संपत्तियां जब्त कर ली जाएंगी और उन्हें पाकिस्तान भेज दिया जाएगा. 40 सेकेंड के वीडियो में शरजिल कुरान को संविधान से ऊपर बताता है. वीडियो में वो खुद कहता है कि वो चाहता है कि दिल्ली में चक्का जाम हो. वो कहता है कि सिर्फ़ दिल्ली में ही नहीं, बल्कि मुसलमान हिंदुस्तान के 500 शहरों में चक्का जाम कर सकता है. भीड़ को उकसाते हुए कहता है, “क्या मुसलमानों में इतनी हैसियत भी नहीं कि उत्तर भारत के शहरों को बंद कराया जा सके.”

यह भी पढ़ें : प्रकाश जावड़ेकर ने की दीपक चौरसिया पर हमले की निंदा, बोले प्रेस काउंसिल को लिखूंगा चिट्ठी

शरजिल वीडियो में कहता है कि यह दिल्‍ली है और यहां पुलिस की हर कार्रवाई पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया आएगी. इसके अलावा शरजिल यह भी कहता है, “आग लगाने के लिए 2 काम करने होंगे. लाठी खाने के लिए तैयार रहना होगा और नंबर दो ऑर्गनाइज़ (संगठित) रहना होगा.” शरजिल का कहना है, “अगर वो सच में हमारी परवाह करते हैं, तो उन्हें हमारे पास आना चाहिए. देखते हैं कौन आएगा.” वह यह भी कहता है कि किसी पार्टी से उम्‍मीदें मत बांधिए. हम दिल्ली को बंद करना चाहते हैं, यहाँ दुकाने बंद करना चाहतें हैं, दूध की बिक्री बंद करना चाहते हैं. शरजिल लगातार हाइवे ब्लॉक करने को अपने लिए गर्व की बात समझता है और लोगों को भड़काऊ बयान देकर उकसाना अपना फर्ज.