logo-image

PM नरेंद्र मोदी किस स्मार्टफोन और सिम कार्ड का करते हैं इस्तेमाल, यहां जानें पूरी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐपल फैमिली के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते दिखे हैं.

Updated on: 17 Sep 2019, 09:57 AM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐपल फैमिली के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते दिखे हैं. 2018 में चीन और दुबई की ऑफिशल विजिट के दौरान मोदी ऐपल के iPhone 6 सीरीज स्मार्टफोन के साथ दिखे. सुरक्षा से जुड़े कारणों के चलते पीएम केवल टॉप-एंड ऐपल डिवाइसेज का इस्तेमाल करते हैं. ऐपल ने iPhone 6 सीरीज के तहत iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone 6S और iPhone 6S Plus स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं.

यह भी पढ़ें ः मनमानी : पाकिस्‍तान क्रिकेट के कोच और चयनकर्ता ने इन खिलाड़ियों को टीम से किया बाहर

इस कंपनी का सिम यूज करते हैं मोदी
पीएम मोदी के सिम कार्ड की जानकारी दुनिया को करीब दो साल पहले मिली. दरअसल, लगभग दो साल पहले मोदी ने अपने मोबाइल का स्‍क्रीनशॉट शेयर किया था. उस स्क्रीनशॉट में वोडफोन का नेटवर्क दिखा, जिससे माना गया कि मोदी वोडाफोन का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के घर आने वाली है Good News

गृहमंत्री शाह के पास कौन सा स्मार्टफोन
मोदी कैबिनेट में गृहमंत्री अमित शाह पीएम के मित्र और उनके सबसे करीबी लोगों में से एक हैं. मोदी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको शाह के स्मार्टफोन के बारे में भी बता दें. अमित शाह मौजूदा समय में ऐपल का लेटेस्ट iPhone XS इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐपल ने पिछले साल सितंबर में यह स्मार्टफोन लॉन्च किया था.
इस स्मार्टफोन में 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. वहीं, फोन के पीछे 12-12 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगे हैं. यह स्मार्टफोन iOS 12 के साथ आया है और इसे iOS 12.3 अपग्रेड मिलेगा. iPhone XS 4GB की रैम और 64/256/512GB के स्टोरेज ऑप्शन में आ रहा है. इस स्मार्टफोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है.