BREAKING NEWS
  • गुड़िया गैंगरेप केस: दोनों आरोपी दोषी करार, 23 जनवरी को सजा पर होगी सुनवाई- Read More »

अमीर चोरः जब बड़े-बड़े पत्रकारों और संपादकों ने आलीशान होटल के चम्‍मच पर कर दिया हाथ साफ

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 28, 2019 02:04:14 PM
प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

भारतीय मूल के होटल कारोबारी दिनेश चावला के मिसिसिपी में 17 होटल हैं और उन्‍हें टेनेसी हवाईअड्डे से सामान चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. मिसिसिपी के क्लीवलैंड निवासी दिनेश चावला की गिरफ्तारी के रिकॉर्ड के उनको 18 अगस्त को एक 'सूटकेस अपने वाहन में रखते देखा गया और इसके बाद वह विमान में सवार होने के लिए हवाईअड्डे के अंदर लौट आए. चोरी की ये घटनाएं एयरपोर्ट पर ही नहीं बल्‍कि 5 स्‍टार होटल, ट्रेन और हवाई जहाज़ से भी हर साल यात्री लाखों रुपये की कीमत का सामान चुरा लेते हैं. जाहिर है ऐसे चोर मजबूरी में नहीं बल्‍कि शौकिया चोरी करते हैं. पकड़े जाने के बाद चावला ने यही कहा कि चोरी करते समय वो रोमांच का अनुभव करते हैं.

यह भी पढ़ेंः 17 होटलों का मालिक हवाईअड्डे से चोरी करते पकड़ा गया, जवाब सुनकर हो जाएंगे हैरान

5 स्‍टार होटलों से लोग तौलिए, प्लेट, चम्मच, कटोरी, हेयर ड्रायर और चाय की केतली तक चुराने वालों की कमी नहीं है. American Hotel & Lodging Association के मुताबिक ग्राहकों द्वारा की गई चोरी की वजह से Hotels को हर साल 600 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो जाता है.

बड़े-बड़े पत्रकारों और संपादकों ने की चोरी

जनवरी 2018 में भारत के बड़े-बड़े पत्रकारों और संपादकों ने London के एक आलीशान होटल से चांदी के चम्मच और दूसरी Cutlery पर हाथ साफ कर दिया था. इस होटल में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक कार्यक्रम चल रहा था. इस कार्यक्रम में मौजूद कुछ भारतीय पत्रकारों ने पत्रकारों को लगा था कि उन्हें कोई नहीं देख रहा, लेकिन ये सब होटल के CCTV में रिकॉर्ड हो रहा था. उस वक्त चोरी में शामिल एक पत्रकार को 50 पाउंड का जुर्माना भी चुकाना पड़ा था.

होटलों से चोरी होने वाली बड़ी चीजें

  • Hong Kong के एक होटल से 2 करोड़ रुपये कीमत की एक पेंटिंग चुरा ली गई थी.
  • अमेरिका के एक होटल से Concord Plane का 12 Foot लंबा एक मॉडल चुरा लिया गया था.
  • बर्लिन के एक होटल के एक कमरे से एक मेहमान ने Bathroom से लगभग सभी नल, Shower Unit, टॉयलेट सीट और Sink तक चुरा ली थी.
  • दुबई के एक होटल से एक मेहमान ने Minibar fridge और सोफा चुरा लिया था.

अमीर चोरों से रेलवे भी परेशान

भारतीय रेलवे के मुताबिक साल 2018 में ट्रेनों से 2 लाख तौलिए, 81 हज़ार चादरें और 7 हज़ार कंबल चुरा लिए गए थे. इससे रेलवे को करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ था. वेस्‍टर्न रेलवे के मुताबिक यात्री हर साल औसतन 200 मग, 1 हज़ार नल की टोटी और यहां तक कि 300 फ्लश पाइप भी चुरा लेते हैं.

यह भी पढ़ेंः इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेटर सारा टेलर ने Nude होकर की 'बल्‍लेबाजी', तस्‍वीरें Viral

कुछ लोगों के लिए चोरी एक बीमारी होती है. जिसका इलाज किया जा सकता है. यानी चोरी, सिर्फ गरीब लोग और अपराधी प्रवत्ति के लोग नहीं करते बल्कि अब अमीरों को भी इसमें किसी रोमांच का एहसास होने लगा है.

First Published: Aug 28, 2019 02:03:03 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो